पूर्व छात्रों के साथ डेली कॉलेज की 150वीं वर्षगांठ का सेलिब्रेशन

 22 Feb 2021 01:40 AM

देश के प्रतिष्ठित बोर्डिंग स्कूल्स में से एक डेली कॉलेज, इंदौर ने हाल ही में अपनी स्थापना के 150 वर्ष पूरे किए हैं। इसी के मद्देनजर स्कूल अपने पूर्व छात्रों से संपर्क कर रहा है। इसके लिए स्कूल के अधिकारी व फैकल्टीज प्रदेश सहित देश के अन्य राज्यों में रह रहे स्टूडेंट्स से मिलने जा रहे हैं, ताकि 150 वर्षों की अभूतपूर्व यात्रा को उनके साथ सेलिब्रेट कर सकें। इसी क्रम में भोपाल में हुए कार्यक्रम में 50 से अधिक पूर्व डेलियंस व वर्तमान छात्रों के पैरेंट्स पहुंचे। यहां उन्हें स्कूल के नए आयामों से भी परिचित कराया गया।

मेरे दादा -पिता भी यहीं पढे

मेरे अलावा मेरे दादा, पिता और भाई भी डेली कॉलेज में पढ़े हैं। अंग्रेजों के जमाने से यह स्कूल चला आ रहा है और आज तक बहुत सही ढंग से प्रगति की है। नई पीढ़ी बहुत जागरूक और उत्साही है। डेली कॉलेज का अपना एक अलग माहौल रहा है। 150 वीं वर्षगांठ पर उसके इतिहास को देश-दुनिया में प्रचारित होना चाहिए, ताकि भव्यता और बढ़े। मैं स्कूल को बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

देशभर में पूर्व छात्रों से मिल रहे

हम अपने पूर्व छात्रों तक पहुंचकर उनके साथ संपर्क स्थापित कर रहे हैं, ताकि 150 वीं वर्षगांठ को वे भी सेलिब्रेट कर सकें। हमने सोचा था कि बहुत भव्य आयोजन करेंगे , लेकिन कोविड के चलते ऐसा संभव नहीं हो सका। अब पूरे प्रदेश व देश में टीम बनाकर पूर्व विद्यार्थियों, मौजूदा विद्यार्थियों के अभिभावकों और अन्य गणमान्य अतिथियों से मुलाकात कर संस्था के विकास में उनके योगदान को रेखांकित करते हुए उनका शुक्रिया अदा कर रहे हैं।

वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स फैसिलिटी दे रहे

150 वीं वर्षगांठ पर हम बहुत भव्य आयोजन प्लान कर रहे थे, लेकिन कोविड के चलते ऐसा नहीं हो सका। हम कई शहरों में पूर्व छात्रों से मिलकर भोपाल आए और यह सिलसिला जारी रहेगा। स्कूल इंटरनेशनल कोलेबरैशन के साथ स्टूडेंट्स को वर्ल्ड क्लास स्पोर्ट्स फैसिलिटीज का एक्सपोजर दे रहा है। आॅनलाइन स्टडी के अलावा स्टूडेंट्स वर्चुअल फिटनेस सेशन भी वे लगातार अटेंड कर रहे हैं।