‘रेडी टू यूज’ प्रोडक्ट्स के जरिए घर पर ही जारी रखें स्किन केयर रूटीन

 16 May 2021 01:41 AM

सुरक्षा के मद्देनजर ब्यूटी पार्लर व सैलून का रूख कम ही महिलाएं कर रही हैं। यूं भी कोरोना कर्यू के चलते पार्लर्स लंबे समय से बंद हैं। कोरोना कर्यू के बाद भी स्थितियां इतनी सामान्य नहीं होंगी कि आराम से कहीं भी जा सकें। यही वजह है कि अब ऐसे प्रोडक्ट्स मार्केट में आना शुरू हो चुके हैं, जो कि होम स्किन केयर सॉल्यूशंस उपलब्ध करा रहे हैं, ताकि बिना किसी की मदद से महिलाएं खुद को पैंपर कर सकें और अपने स्किन केयर रिज्म को फॉलो कर सकें। कर्यू हटने के बाद इन प्रोडक्ट्स को अपनी किट में शामिल कर सकते हैं।

1 फेस मास्क शीट

स्किन को तुरंत हाइड्रेट व क्लीन करने के लिए फेस माक्स शीट बहुत अच्छा आप्शन है। यह एक शीट एक बार में ही यूज होती है। इसे फेस पर 15 मिनट लगाकर रखने के बाद हटा दिया जाता है, जिससे स्किन एकदम सॉμट व क्लीन नजर आती है। यह कोरियन एज टेक्नोलॉजी पर बेस्ड शीट होती हैं, जो कि फेस पर पूरी तरह फिट हो जाती हैं। यह टी-ट्री आइल, एलोवेरा, ब्लूबेरी, ब्लैक मड, राइस वॉटर, वाइट टी, कोलोजन-ग्रेप फ्रूट, रोज-गोट मिल्क, हनी-लेवेंडर जैसे वेरिएंट में आती हैं।

2 फेशियल रोलर

घर पर फेशियल किट से फेशियल करने के बाद मसाज की जरूरत होती है ताकि स्किन को अपलिट किया जा सके। यह काम अपने हाथों से करने पर काफी मेहनत पड़ती है, लेकिन अब इसके लिए भी सॉल्यूशन है। फेशियल रोलर नेचुरल क्रिस्टल से बने होते हैं, जो कि रिंकल्स व फाइन लाइन्स को कम करते हैं। चेहरे पर ब्लड सकुर्लेशन को ठीक करते हैं और स्किन लाइटनिंग करते हैं।

3 फिनिशिंग वाइप्स

घर पर वैक्सिंग करने के बाद पार्लर जैसा सॉट फील मिले इसके लिए फिनिशिंग वाइप्स भी आ रही हैं। इसके इस्तेमाल से स्कीन पर आयल आ जाता है, जो कि वाइप्स में शामिल होता है। इससे स्किन को स्मूद फिनिश मिलती है ,ताकि ड्रायनेस महसूस न हो।

4 आईब्रो फिनिशिंग टच

अधिकांश स्किन केयर का काम घर पर हो जाता है , लेकिन आईब्रो बनाने में काफी कठिनाई आती है, लेकिन अब आईब्रो फिनिशिंग लॉलेस ब्रो के जरिए घर पर ही परफेक्ट शेप आईब्रो बना सकते हैं। यह पैनलेस प्रोसेस हैं, जिसमें पेन की तरह एक टूल ब्रो को शेप देता है और बारीक हेयर्स को भी हटाता है, इसमें स्किन पर किसी तहर के कट का खतरा भी नहीं रहता है।