राजा भोज ड्राइव इन सिनेमा में ड्राइव इन वैक्सीनेशन 1 मई से : एस विश्वनाथन

 30 Apr 2021 01:40 AM

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग और यूनिसेफ के सहयोग से मध्यप्रदेश पर्यटन निगम की इकाई होटल लेक व्यू के परिसर में ड्राइव इन सिनेमा में कोविड के संक्रमण से बचाव के लिए ड्राइव इन वैक्सीनेशन प्रारंभ करने जा रहा है। यह जानकारी निगम के प्रबंध संचालक एस विश्वनाथन ने बताया कि सम्भवत: देश में यह अपनी तरह का पहला इस प्रकार का अनूठा अभियान होगा। श्री विश्वनाथन ने आगे बताया कि देश में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को टीका लगाने की शुरूआत हो रही है ऐसे में यह ड्राइव इन वैक्सीनेशन 18 वर्ष से अधिक के सभी आयु वर्ग के नागरिकों टीकाकरण करा सकते हैं।

ऐप से बुक करें स्लॉट

श्री विश्वनाथन ने बताया कि 1 मई से रोजाना शाम 5 बजे से 8 बजे तक होने वाले इस ड्राइव इन वैक्सीनेशन के लिए नागरिक अपनी सुविधानुसार डेट और टाइम स्लॉट लेने के लिए https://cowin.gov.in पोर्टल और आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। रजिस्ट्रेशन होने पर डेट व टाइम स्लॉट का स्क्रीन शॉट और प्रिंट आउट के साथ ही फोटो पहचान पत्र होगा, जिस फोटो पहचान पत्र के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इससे नागरिक निर्धारित तारीख और समय पर पहुंचकर वैक्सीनेशन करा सकेंगे। इसके लिए अपने साथ पहचान पत्र लाना होगा।

तय सीटिंग संख्या के अनुसार ही होंगे शामिल

श्री विश्वनाथन ने बताया कि कोरोना क़μर्यू के दौरान, इस ड्राइव इन टीकाकरण कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन, स्वास्थ्य विभाग तथा जिला प्रशासन द्वारा पूर्व में निर्धारित दिशा निदेर्शों का पालन किया जाएगा। इस ड्राइव इन वैक्सीनेशन के लिए फोरव्हीलर से आने वाले नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि प्रशासन द्वारा पूर्व में प्रत्येक फोरव्हील वाहन में ड्राइव व सिटिंग हेतु दिशा निर्देश जारी किए हैं , अत: नागरिक फोरव्हीलर में ड्राइव के लिए तय व्यक्ति संख्या में ही ड्राइव करके इस वैक्सीनेशन कार्यक्रम में शामिल हों । इस वैक्सीनेशन ड्राइव के माध्यम से गाड़ी में बैठकर ही वैक्सीन लगवा सकेंगे।