पहली बार हुई ग्लोबल श्रीराम रन का हिस्सा बने 136 शहरों के लोग

 22 Apr 2021 01:12 AM

रामनवमी के अवसर पर विश्व में पहली बार गोल्बल श्रीराम रन का आयोजन किया गया। वर्चुअल हुई इस राम रन में देश ही नहीं बल्कि विश्व के 136 शहरों के प्रतिभागियों ने पूरे उत्साह के साथ राम रन का हिस्सा बने। पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छ भारत और स्वास्थ्य जागरूकता लिए इस मैराथन में 16 साल से 72 वर्ष तक के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। पहली बार हुई इस ग्लोबल राम रन का हिस्सा न्यूयॉर्क, शिकागो, लंदन, सिडनी जैसे शहरों से भी लोगों ने हिस्सा लिया। सुबह होते ही जो लोग जहां है, वहीं, उन्होंने अपनी-अपनी कैटेगरी अनुसार दौड़ लगाई और स्वास्थ्य अवेयरनेस का मैसेज दिया। इस मैराथन में प्रतिभागियों को ट्रैक करने के लिए राम आस्था मिशन की ओर से स्ट्रावा ऐप की मदद ली गई, जिसके माध्यम से इन्हें ट्रैक किया गया। राम आस्था मिशन के संस्थापक तन्मय जैन ने बताया कि यह ग्लोबल श्रीराम रन का पहला चरण था।

दूसरे चरण के रजिस्ट्रेशन 1 मई से

ग्लोबल श्रीराम रन का दूसरा चरण 17 अक्टूबर 2021 को होगा। इस रन के लिए रजिस्ट्रेशन की शुरुआत 1 मई से होगी। खास बात यह है कि इसमें 1, 5,11, 21 और 42 किमी कैटेगरी की रन वर्चुअल होगी। इस मैराथन के लिए प्रतिभागी रजिस्ट्रेशन shriramrun.com पर होंगे।

श्रीराम रन के ब्रांड एंबेसडर्स ने जताई खुशी

लंदन निवासी श्रीराम रन की इंटरनेशनल ब्रांड एंबेसडर सपना रावल ने बताया कि एनवायरमेंट को स्वच्छ रखने के उद्देश्य से हुई इस ग्लोबल राम रन का हिस्सा बनकर काफी खुशी हुई है। वहीं न्यूयॉर्क निवासी सपना शर्मा ने कहा कि बहुत खुशी है कि भारत में एक अलग प्रयोग किया जा रहा है।