वर्क फ्रॉम होम में वॉल माउंट टेबल आ रही पसंद, ताकि कम जगह में हो काम

 18 May 2021 02:07 AM

पिछले डेढ़ साल से वर्क फ्रॉम होम जारी है। इसके लिए कुछ कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर पर ही बदलाव के लिए फंड्स दिए, लेकिन कइयों के पास ऐसा विकल्प नहीं था तो उन्होंने टेम्परेरी इंतजाम किए। अब लग रहा है कि वर्क फ्रॉम होम लंबा चलने वाला है, जिसके लिए अब लोगों ने अपने घरों में कॉम्पैक्ट आफिस सेटअप तैयार करना शुरू कर दिया है। जिससे संबंधित प्रोडक्ट्स भी तेजी से मार्केट में आने लगे हैं। आनलाइन स्टोर्स पर तो वर्क फ्रॉम होम यूटिलिटी केटेगरी भी बन चुकी है, जो कि घर से दतर का काम करने संबंधी सभी सामान उपलब्ध करा रही हैं। वर्क फ्रॉम होम के जरिए आफिस का काम करने के लिए घर में अच्छे माहौल के साथ सामान्यत: कुछ उपकरणों और सामान की आवश्यकता होती है।

वॉल माउंट टेबल

आफिस वर्क का बहुत सारा काम रूप में बिखरा रहता है और कम स्पेस है तो आप फोल्डेबल वॉल माउंट आॅफिस टेबल लगा सकते हैं। यह दीवार में फिट हो जाती है और जब काम पूरा हो जाए तो वापस दीवार के अंदर पूरी टेबल लग जाती है यानी यह लोर की जगह नहीं घेरती।

यूवी लाइट लैंप

अल्ट्रावॉयलेट लाइट के जरिए 99.9%तक बैक्टीरिया और वायरस खत्म हो जाते हैं। जगुआर ब्रांड यह लैंप बना रहा है। एयर और सरफेस से भी यह वायरस को खत्म करता है। इसमें यूवी लाइट विद एंटी माइक्रोबियल प्रॉपर्टीज होती है, जिसकी कीमत 7,500 से शुरू होती है।

बेड वर्क व्हील टेबल

कई बार अचानक कुछ काम आ जाए तो बेड से बैठे हुए भी काम कर सकें इसके लिए भी व्हील वाली टेबल आई हैं। इनपर लैपटॉप रखकर काम कर सकते हैं ।

वाई-फाई एक्सटेंडर

रेंज एक्सडेंटर बटन्स के साथ वाई-फाई एक्सटेंडर भी आ रहे हैं ताकि घर की जितनी रेंज में चाहे इंटरनेट की फैसिलिटी मिलती रहे। यह मिनिएचर डिजाइन के होने के साथ ही वॉल माउंट हैं, यानी टेबल पर जगह नहीं घेरेंगे।

एयर विंड चेयर और टेबल कॉफी मशीन भी लें

टेबल पर काम करते हुए कई बार टी या कॉफी पीने का मन करता है। आफिस में तो कॉफी रेडी होकर मिल जाती थी, लेकिन घर में बार- बार किचन में जाना होता है। इसके लिए कॉम्पैक्ट कॉफी मेकिंग मशीन आई हैं, जिसमें कॉफी पाउडर डालकर इंस्टेंट कॉफी तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा एंटी वायरस लैंप आए हैं , जो कि रूम को डिस्इंफेक्टेड करने का काम करते हैं। वहीं ऐसी चेयर्स भी आ रही हैं, जो कि स्वेट फ्री होती हैं। हेडफोन ब्लूटूथ होना चाहिए। इन्हें रिचार्ज करना न भूलें। गर्मी का मौसम है और जरूरी नहीं कि हर घर में एसी हो तो एयर विंड्स वाली चेयर को चुने।