तालाब में फोटो सेशन करवाते वक्त महिला पैर फिसलने से गिरी, बचाने के लिए 7 रिश्तेदार कूदे; 13 साल की लड़की की जान गई

 19 Jan 2021 02:15 PM

देवास। देवास के पास राजानल तालाब में सोमवार को बड़ा हादसा हो गया। यहां दोपहर में परिवार वालों के साथ फोटो सेशन कराते एक महिला पैर फिसलने से गिर गई। उसे बचाने के लिए सात महिला-लड़कियां डूब गईं। इनमें से 13 साल की लड़की की जान चली गई। बाकी सात को आसपास के चरवाहों और गांववालों ने बचा लिया। बच्ची का शव दूसरे दिन मंगलवार की सुबह मिला।

लड़की का नाम नुज्जत था। वह इंदौर जिले के सांवेर क्षेत्र की रहने वाली थी। कक्षा 8वीं में पढ़ती थी। लॉकडाउन के बाद वह पहली बार घर से निकली और देवास जिले के खटाम्बा में फूफी रूखसाना के यहां आई थीं।

परिजन ने बताया कि सोमवार को फूफी रूखसाना, नुज्जत के साथ गांव-परिवार की अन्य 6 महिलाएं और लड़कियां पिकनिक के लिए निकली थीं। खटाम्बा गांव से वे जंगल तरफ घूमते-घूमते डेढ़ किलोमीटर दूर राजानल तालाब पहुंच गईं। इस तालाब में लबालब पानी भरा है। मौज-मस्ती के बीच फोटो सेंशन कराने का दौर चला। वे तालाब में पानी के बिल्कुल करीब पहुंच गईं और उतरकर भी फोटो खिंचवाने लगीं। फोटो खिंचाते समय ध्यान नहीं रहने से वे गहरे पानी के तरफ बढ़ती गईं।

फूफी रूखसाना सबसे पहले फिसलकर तालाब में चली गईं तो साथ आईं सलमा उसे बचाने कूद पड़ीं। रूखसाना बच गईं लेकिन सलमा डूब गईं। इसके बाद अन्य सभी घबराहट में एक-दूसरे को बचाने कूद गईं। आसपास के चरवाहे, मछुआरे और गांव के लोग पहुंच गए। सात महिला-बच्चियों को बचा लिया गया लेकिन छात्रा नुज्जत का पता नहीं चल रहा था।