केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत की पुत्री योगिता सोलंकी का निधन, इंदौर के मेदांता में थीं भर्ती, लंग्स में बढ़ गया था इंफेक्शन

 03 May 2021 06:15 PM

इंदौर। केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गेहलोत की पुत्री योगिता का आज सुबह कोरोना से उपचार के दौरान निधन हो गया। योगिता सोलंकी का स्वास्थ्य खराब होने के बाद उज्जैन के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, यहां से हालत बिगड़ने के बाद उन्हें इंदौर के मेदांता अस्पताल ले जाया गया। आज सुबह करीब 11 बजे उनका निधन हो गया। खबर मिलने के बाद नागदा में शोक व्याप्त हो गया और परिजन इंदौर के लिए रवाना हो गए थे। स्व. योगिता उज्जैन के इंदिरा नगर कॉलोनी में रहती थीं। नागदा में जैसे ही उनके निधन की खबर मिली वैसे ही पार्टी कार्यकर्ताओं सहित मिलने वालों में शोक की लहर दौड़ गई। केन्द्रीय मंत्री का परिवार भी के लिए रवाना हो गया है।  बता दें कि योगिता राजकुमार सोलंकी आलोट से पूर्व विधायक जीतेन्द्र गहलोत की बहन भी हैं। 

24 मई को थी बेटी की शादी
पीपुल्स समाचार ने उनके परिवार के सदस्यों से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि उन्हें लंग्स में इंफेक्शन हो गया था और आॅक्सीजन लेवल भी लगातार गिर रहा था। वह इंदौर मेंदाता अस्पताल में वेंटीलेटर पर भर्ती थीं। उनकी आखिरी के कोरोना के दोनों टेस्ट करवाए थे जो गिनेटिव आए थे। परिवार के सदस्यों ने बताया कि उनका ससुराल उज्जैन में है और उनके परिवार में उनके पति व एक बेटा व एक बेटी है। 24 मई को उनकी बेटी की शादी थी, लेकिन कोरोना संक्रमण को देखते हुए विवाह समारोह को स्थगित करना पड़ा। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जताया शोक
केन्द्रीय मंत्री गेहलोत के पुत्री योग्तिा के निधन पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि - आदरणीय साथी थावरचंद जी की सुपुत्री और आलोट के पूर्व विधायक जितेंद्र गहलोत की बहन योगिता राजकुमार सोलंकी के निधन से अत्यंत दु:ख हुआ। परिवार ने अपनी लाडली को खो दिया। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और पिता व परिजनों को यह गहन पीड़ा सहने की शक्ति दें। ॐ शांति!