अगर मैं हारा तो हो सकता है देश छोड़ना पड़ जाए : ट्रंप

 18 Oct 2020 09:27 PM  71

फ्लोरिडा। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में लगातार घटती लोकप्रियता और कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के मजबूत गढ़ में पूरा जोर लगा रहे हैं। ट्रंप भावनात्मक मुद्दे को उभारने का कोई मौका नहीं चूक रहे। ट्रंप ने समर्थकों के बीच एक रैली में कहा कि अगर वह चुनाव हारते हैं तो उन्हें अमेरिका छोड़ना पड़ सकता है। उन्होंने जो बाइडेन को भ्रष्ट करार दिया।
बाइडेन पर देश को कम्युनिस्ट बनाने का आरोप
जार्जिया और फ्लोरिडा की शुक्रवार रात की रैली में ट्रंप ने कहा कि उनके डेमोक्रेट प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन अमेरिका को एक कम्युनिस्ट देश बना देंगे। देश में अपराधों में लिप्त अप्रवासियों की बाढ़ आ जाएगी। ट्रंप ने अप्रवासियों, नस्लीय मामलों और बाइडेन को लेकर साजिशों से जुड़ी कहानियों का भी जिक्र किया। रिपब्लिकन नेता ने कहा कि बाइडेन फैमिली एक आपराधिक गिरोह की तरह है। ट्रंप ने आगाह किया कि डेमोक्रेट देश को अपराधों, ड्रग्स के कारोबार में लिप्त अप्रवासियों से भर देंगे।
डेमोक्रेट सांसद इल्हान ओमर पर भी बोला हमला
उन्होंने सोमाली मूल के अमेरिकी डेमोक्रेट सांसद इल्हान ओमर पर भी हमला बोला। ट्रंप ने कहा कि ये नेता अमेरिका से नफरत करती है, वह ऐसे देश से आती है, जहां कोई सरकार ही नहीं है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मीडिया को जनता का दुश्मन करार दिया। हार के अंदेशे को भांपते हुए ट्रंप ने कहा, "आपने सोचा है कि मैं हारा तो क्या होगा। हो सकता है कि मुझे देश छोड़कर जाना पड़ेगा।"
बाइडेन ने कोरोना को लेकर निशाना साधा
डेमोक्रेट नेता जो बाइडेन ने मिशिगन में रैली की और कोरोना से निपटने में नाकामी को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा। बाइडेन ने कहा, ट्रंप कहते रहे कि चमत्कार की तरह वायरस गायब हो जाएगा। लेकिन ये तो दोबारा तेजी से बढ़ रहा है। यह धीरे-धीरे फिर बदतर रूप ले रहा है।