अब अमेरिका में जो बाइडेन ने किया 'मुफ्त वैक्सीन' का दावा

 24 Oct 2020 08:46 AM

भारत में पार्टियों के मुफ्त वैक्सीन के बाद, अब अमेरिका भी इस में शामिल हो गया हैं. अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने शुक्रवार को दावा किया है कि अमेरिका के हर नागरिक को मुफ्त कोरोनावायरस वैक्सीन दी जाएगी. बाइडेन का यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा माना जा रहा है. 

हाल ही में हुई एक रैली में बाइडेन ने जनसभा में कहा है कि, 'जब एक बार हमारे पास सुरक्षित और कारगर वैक्सीन आ जाए, तो ये हर किसी के लिए मुफ्त होगी, चाहें आपका बीमा हो या नहीं.' उन्होंने कहा कि अगर वह चुने जाते हैं तो उनका सारा फोकस अमेरिका को इस महामारी से निजात दिलाने पर होगा.

इससे पहले शुक्रवार को तीसरी और आखरी प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई थी. इस डिबेट के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया गया था कि अगले कुछ हफ्तों में कोरोना वैक्सीन की घोषणा कर दी जाएगी. बता दें कि कोरोना से अमेरिका में अब तक दो लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जो बाइडेन लगातार इसको लेकर ट्रम्प सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

अमेरिका के पूर्व उप-राष्ट्रपति जो बाइडेन का कहना है कि, 'कोरोना महामारी से जूझते हुए हमें 8 महीने से ज्यादा हो गए हैं और अब तक राष्ट्रपति (डोनाल्ड ट्रम्प) के पास इससे निपटने का कोई प्लान नहीं है. वो हार मान चुके हैं.' अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए तीन नवंबर को वोटिंग होगी.