पाकिस्तान: मंदिर में तोड़फोड़ का मामला पहुंचा यूएन, इस्लामाबाद को भारत ने लगाई लताड़

 22 Jan 2021 11:23 AM

यूएन: पाकिस्तान में मंदिर तोड़ने का मामला यूएन में उठा है। इस मामले में भारत ने पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए जम कर लताड़ा है और अल्पसंख्यकों के साथ हो रहे भेदभाव को दुनिया के सामने रखा है। भारत ने पाकिस्तान में पिछले दिसंबर में खरक जिले में भीड़ द्वारा एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और आग लगाने का मामला उठाया और बताया कि कैसे पाकिस्तान में कैसे हिंदुओं पर अत्याचार जारी है।
भारत ने यूएन में कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने सांस्कृतिक सद्भाव और धार्मिक स्थलों को सुरक्षित रखने का संकल्प लिया है, लेकिन पाकिस्तान में धार्मिक और सांस्कृतिक धरोहर आतंक के निशाने पर हैं। संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि भारत सभी धार्मिक और सांस्कृतिक अधिकारों की रक्षा करता है लेकिन जब पाकिस्तान में हिंदू मंदिर पर हमला हुआ तो वहां की सरकार बस मूक दर्शक बनी रही। वहां, सबपर एक जैसी कानूनी कार्रवाई नहीं होती और जब तक यह स्थिति बनी रहेगी तब तक दुनिया में शांति स्थापित करने की वास्तविक संस्कृति नहीं दिखेगी।

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह के करक जिले में एक हिन्दू मंदिर में पिछले दिसंबर महीने में आग लगाने के साथ तोड़फोड़ की गई थी। मंदिर में आग लगाने और तोड़फोड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। इसके बाद वहां करीब 110 लोगों की गिरफ्तारी का दावा किया गया था।