आर्कटिक ब्लास्ट के कारण जबरदस्त ठंड की चपेट में टेक्सास

 22 Feb 2021 12:49 AM

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने सर्दियों के तूफान से प्रभावित टैक्सास को आपदा प्रांत घोषित किया है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी बयान के मुताबिक राष्ट्रपति ने टैक्सास को आपदा प्रभावित प्रांत घोषित करते हुए 11 फरवरी के बाद शुरू हुए सर्दियों के तूफान से पीड़ितों की मदद के लिए प्रांतीय और स्थानीय वसूली के वास्ते केंद्रीय सहायता के आदेश दिए हैं। बयान के मुताबिक प्रभावित इलाकों के लिए केंद्रीय फंड के आवंटन का भी निर्णय लिया गया है।

क्रूर चेहरा : लोगों ने घरेलू जानवरों को उनके हाल पर छोड़ा

टेक्सास में ऐसी रेकॉर्डतोड़ सर्दी शायद ही कभी देखी गई हो। सर्दी के कारण बिजली ठप है और लोग ठंड में ठिठुरने को मजबूर हैं। ऐसे वक्त में जब किसी के दर्द को सबसे ज्यादा समझे जाने की जरूरत होती है, लोगों का क्रूर चेहरा सामने आने लगा है। यहां पालतू जानवरों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया है जिससे वे सर्दी में तड़प रहे हैं। एक कुत्ते की मौत होने पर प्रशासन ने उसके मालिक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है जबकि वॉलंटिअर्स दूसरों की जान बचाने के लिए दिन-रात एक कर रहे हैं।

6 कुत्तों को छोड़ा, एक की मौत: जानवरों के खिलाफ क्रूरता रोकने वाली एसपीसीए ने बताया, एक दुकान के सामने 6 कुत्तों को छोड़ दिया गया। इनमें से एक की मौत हो गई। उसके ऊपर बर्फ जमा हो गई थी।

ऐसी ठंड में जानवरों को बाहर छोड़ना अपराध

हैरिस काउंटी ऐनमिल क्रुएलटी टास्क फोर्स ने 8 कुत्ते व एक सूअर को बरामद किया। बार्टन रे वाइक नाम के शख्स के खिलाफ जानवरों से क्रूरता का केस दर्ज किया गया। जानवरों को ह्यूस्टन ह्यूमेन सोसायटी ले जाया गया जहां उनका इलाज किया गया। जमा देने वाले तापमान में जानवरों को बाहर छोड़ना अपराध है।