18+ यूथ ब्रिगेड को ‘वैक्सीनेशन’ का इंतजार, सभी में बेहद उत्सुकता

 03 May 2021 12:17 AM

जबलपुर । पहले 1 मई और फिर 3 मई भी आ गई लेकिन 18 साल से ऊपर वाले युवा वर्ग के उत्साह पर वैक्सीनेशन की शार्टेज पानी फेर रही है। इससे ऐसे युवा हमेशा आपस में वैक्सीन की शार्टेज पर रोष व्यक्त कर निराश हो रहे हैं। युवाओं का कहना है कि इस महामारी से बचने के लिए उन्हें जल्द वैक्सीन लगाई जाए। उल्लेखनीय है कि शहर में कोरोना का कहर बुरी तरह हावी है। इस वजह से जॉब करने वाले और कॉलेज के छात्र खासकर घर से निकलने वाले युवाओं को वैक्सीन के लिए खासा इंतजार है।

सीमित ही हो सके रजिस्ट्रेशन

पहले से तय तिथि को लेकर युवाओं में रजिस्ट्रेशन कराने की होड़ लगी रही। पहले रजिस्ट्रेशन कराने के चक्कर में कई ने 30 अप्रैल को आधी रात में ही मोबाइल पर आधार व अन्य जानकारी भेज दी थीं। वहीं अगले दिन से पोर्टल बंद होने के बाद युवाओं को खासी निराशा हुई।

बड़ी तादाद में हैं युवा

पहले 60 से ऊपर, फिर 45 से ऊपर के लोगों को वैक्सीन लगाई गई। अब 18 से ऊपर आयु वालों को टीका लगाने पर बड़ी संख्या में वैक्सीन की आवश्यकता होगी। वहीं शहर में इसकी आपूर्ति प्रभावित होने से वैक्सीनेशन का कार्य भी प्रभावित हुआ है।

कब शुरू होगा बताएं जिम्मेदार

युवाओं का कहना है कि वे कभी टीकाकरण केन्द्र तो कभी आयोजित होने वाले कैम्प में इसकी जानकारी ले रहे हैं कि आखिर उन्हें वैक्सीन कब लगाई जाएगी, लेकिन कोई जिम्मेदार निश्चित डेट नहीं बता रहा है।