जबलपुर : 20 साल की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा-वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर रहा था प्रेमी

 03 Apr 2021 05:14 PM

जबलपुर. अधारताल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक 20 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की के कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने एक युवक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती ने कहा कि युवक ने उसे शादी का झांसा देकर सारी हदें पार कर दीं और फिर वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने लगा था।

सहेली ने दी थी घटना की सूचना

अधारताल थाना प्रभारी शैलेश मिश्रा ने बताया कि महाराजपुर पटेल नगर निवासी सुभाष पटेल जीआईएफ में कार्यरत है। शुक्रवार को घर पर उनकी बेटी अदिति अकेली थी। इसी दौरान उसकी सहेली घर पहुंची पर अदिति ने बहुत देर तक गेट नहीं खोला। सहेली ने अदिति के नंबर पर काफी देर तक कॉल किए। आखिर में  इस बात की जानकारी अदिति के पिता और भाई को दी। पिता-पुत्र घर पहुंचे और जब दरवाजा तोड़ा गया, तो अदिति फंदे पर लटकी हुई मिली। फंदे से उतारकर पिता-पुत्र अदिति को अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुसाइड नोट की होगी जांच

अधारताल पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में अदिति ने ज्योतिष द्विवेदी नाम के युवक का जिक्र किया है। उसने कहा कि ज्योतिष से उसे प्यार था और वह उसपर बहुत भरोसा करती थी। पर उसने बातों में फंसाया। उसकी भावनाओं से खेला। शादी का झांसा देकर मनमानियां कीं। फिर उसका वीडियो बनाकर ब्लैकमेल करने लगा। सुसाइड नोट में यह भी लिखा गया कि ज्योतिष के घरवाले भी उसे प्रताड़ित करते हैं, इसलिए अब वह जीना नहीं चाहती, लेकिन जिंदगी बर्बाद करने वाले ज्योतिष को सजा जरूर मिले। अधारताल पुलिस सुसाइड नोट कब्जे में लेकर हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की मदद ले रही है।