कैंसर से परेशान युवती ने नहर में कूदकर की थी खुदकुशी, 4 दिन बाद मिला शव

 11 Jun 2021 08:58 PM

रीवा/जबलपुर। गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत अमिलकी नहर से कैंसर से पीड़ित युवती का शव चार दिन बाद शुक्रवार की सुबह बरामद कर लिया गया है। युवती के मंगलवार की शाम पैर फिसलने के कारण नहर में डूबने की खबर मिली थी।  शव की शिनाख्त करते हुए मृतका के भाई ने पुलिस को बताया कि, उसकी बहन बचपन से ही कैंसर से पीड़ित थी जिसने असहनीय दर्द से छुटकारा पाने आत्महत्या जैसा कदम उठा लिया।
 

बुधवार से शुक्रवार तक चला ऑपरेशन : 

थाना प्रभारी एसएस बघेल ने बताया कि, मंगलवार की शाम करीब 5 बजे प्रियंका दाहिया पिता बाबूलाल दाहिया (18) निवासी अमिलकी के नहर में गिरकर बहने का मामला सामने आया था। जिसकी सूचना डायल 100 को मिली थी। रात हो जाने के कारण रेस्क्यू नहीं हो सका। बुधवार की सुबह नहर का पानी रोककर होमगार्ड के गोताखोरों की मदद से सर्चिंग की गई। लेकिन, सफलता नहीं मिली। गुरुवार को पूरा दिन सर्च ऑपरेशन चलता रहा, नहर में पानी ज्यादा होने के कारण डेड बॉडी नहीं मिली। शुक्रवार की सुबह लगभग 9 बजे जैसे ही नहर का पानी कम हुआ। उसी दौरान एसडीआरएफ की टीम ने स्टीमर की मदद से 85 घंटे के बाद युवती के शव को बरामद किया गया। पंचनाम कार्रवाई के बाद पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया।
 

जान जोखिम में डालकर निकाला शव :

रेस्क्यू ऑपरेशन में कमांडेंट मधु राजेश तिवारी ने बताया कि जान जोखिम में डालकर टरबाइन के नीचे उतरे जवानों को सफलता मिली है। रेस्क्यू कार्य में एसडीआरएफ के शंभू पाण्डेय, विनीत शुक्ला, हीरा, सत्यनारायण व अनिल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।