Corona Update Jabalpur: आज से कोरोना पॉजिटिव लोगों की नहीं बल्कि पॉजिटिव न्यूज जानें, जिससे दिनभर मिलने वाली खबरों की नकारात्मकता हावी न हो

 17 Apr 2021 09:41 PM

पीयूष सिंह राजपूत/ जबलपुर. राहत की बात है कि शनिवार को जिले में 585 व्यक्ति कोरोना से ठीक हो गए हैं। अब रोज-रोज कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की खबर सुनकर निराश होने की जरूरत नहीं है। कोविड बुलेटिन के साथ पीपुल्स समाचार डिजिटल की टीम कोशिश करेगी कि आपको कोरोना पॉजिटव लोगों के आंकड़ों की जगह अब इससे संबंधित पॉजिटिव चीजें बताएं। हमने यह निर्णय जबलपुर के हमारे रीडर्स के फीडबैक के आधार पर लिया है। रीडर्स का कहना है कि शहर में लगभग हर अखबार या न्यूज चैनल सिर्फ डराने वाली खबरें चला रहा है। नेगेटिव न्यूज का असर लोगों पर और कोरोना से लड़ रहे लोगों के मनोबल पर पड़ता है। ऐसे में जरूरत है कुछ पॉजिटिव दिखाने की।

तो आइए जानते हैं कोरोना की पॉजिटिव अपडेट

  • जिले में 30 हजार लीटर का ऑक्सीजन टेंकर पहुंचा है, जिससे राहत की उम्मीद है।
  • अब कोरोना टेस्ट कराने के बाद रिपोर्ट आपके वॉट्सएप पर आएगी, परेशान होने की बिलकुल जरूरत नहीं है।
  • सिंधी धर्मशाला में कोविड केयर सेंटर शुरु हो गया है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा व विधायक अशोक रोहाणी ने यहां निरीक्षण किया।

अब बिस्तरों के लिए भटकने की जरूरत नहीं

अब लोगों को अस्पताल में बिस्तर के लिए भटकने की जरूरत नहीं है। सरकार ने जबलपुर, शहडोल, कटनी, छिंदवाड़ा जिलों में बेड की जानकारी के लिए नंबर जारी किए हैं। इन नंबरों पर मरीज फोन करके जानकारी ले सकते हैं। आप टोल-फ्री नंबर 104 और 1075 पर कॉल करके बिस्तरों की जानकारी हासिल कर सकते हैं। आप यहां से पता कर सकते हैं कि आपके किस नजदीकी अस्पताल में कितने ऑक्सीजन व आईसीयू बेड खाली हैं।

जल्द ही 24 घंटे में मिलने लगेगी कोरोना रिपोर्ट

अब आने वाले दिनों में कोविड रिपोर्ट के लिए 2 से 3 दिन का इंतेजार नहीं करना होगा। जबलपुर संभाग के आयुक्त बी चंद्रशेखर ने डॉक्टर्स को 24 घंटे में रिपोर्ट प्रदान करने के निर्देश दिए हैं। शनिवार को उन्होंने आईसीएमआर लैब और मेडिकल कॉलेज लैब के डॉक्टर्स के साथ बैठक ली। उन्होंने लैब की जांच प्रक्रिया, सैंपल कलेक्शन आदि में लगने वाले समय के बारे में भी जाना। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट जल्दी मिलने से मरीजों को जल्दी और बेहतर इलाज करा सकेंगे।

रेडक्रॉस नियुक्त करेगी 20 बीएएमएस डॉक्टर, आवेदन मांगे गए

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव के मुताबिक कोविड सेंटर में कार्य करने के इच्छुक चिकित्सक 20 अप्रैल तक बायोडेटा सहित अपना आवेदन जिला चिकित्सालय (विक्टोरिया) में सिविल सर्जन ऑफिस में जमा कर सकते हैं । चयनित चिकित्सकों के साथ तीन माह का एग्रीमेंट किया जाएगा और उन्हें प्रतिमाह 15 हजार रुपए का स्टायपेंड दिया जाएगा।

आखिर में कोरोना के आंकड़े

हम आखिर में आपको कोरोना के आंकड़े बता रहे हैं क्योंकि यह जानना आपका हक है। लेकिन इन आंकड़ों को देखकर निराश होने या नकारात्मक सोचने की जगह सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। आप देखेंगे कि जल्द ही हम इस महामारी को हराकर फिर खुशहाल जिंदगी जिएंगे।

  • शुक्रवार को 2875 सैंपल रिपोर्ट प्राप्त हुईं।
  • 787 लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई।
  • एक्टिव केस की संख्या 5314 है।
  • 4475 व्यक्ति आइसोलेशन में हैं।

आपको हमारी कोरोना की ये पॉजिटिव खबर कैसी लगी, इसका फीडबैक हमारे वॉट्सएप नंबर 9589555589 पर देना न भूलें।