Breaking News

जबलपुर में जमकर छापे जा रहे थे नकली नोट, पुलिस ने रेड मारकर पकड़ी इतनी नकली करेंसी

 08 Jun 2021 05:57 PM

जबलपुर. गोहलपुर थाना की समता कॉलोनी में नकली नोट की मंडी का पता चला है। मंगलवार को पुलिस ने मौके पर दबिश देते हुए नकली नोट बरामद किए हैं। प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि आरोपी 50, 100, 200 और 500 के नकली नोट बड़ी ही आसानी से बना रहा था।

मुखबिर से मिली थी जानकारी

हनुमानताल थाना प्रभारी उमेश गोल्हानी ने पीपुल्स समाचार डिजिटल को बताया कि नकली नोट बनाने का गैरकानूनी काम समता कॉलोनी में रहने वाला नरेश आसवानी कर रहा था। मुखबिर से मिली इस सूचना के आधार पर सीएसपी अखिलेश गौर के नेतृत्व में गोहलपुर व हनुमानताल थाना प्रभारियों व बल के साथ आरोपी के घर छापा मारा गया। छापामार कार्रवाई में आरोपी के घर से करीब 27 हजार 350 रुपए के नकली नोट, प्रिंटर और नोट बनाने वाले कागज बरामद हुए हैं।

ये भी पढ़ें : जबलपुर में एटीएम तोड़कर कैश लूटने का प्रयास करने वाली गैंग 24 घंटे में गिरफ्तार

एक आरोपी पकड़ा गया, अन्य  की तलाश जारी

आरोपी नरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और वह किन लोगों से जुड़ा हुआ है और ये पैसा कहां खपाता था इसका भी पता लगाया जा रहा है। आरोपी 50, 100 के छोटे नोट ज्यादा बना रहा था साथ ही 200 और 500 के नकली नोट भी छाप रहा था। पुलिस अब पता लगा रही है कि ये नोट कहां-कहां पहुंचाए गए हैं।

बना चुका होगा लाखों के नोट

पुलिस का मानना है कि आरोपी नरेश ने लाखों के नोट बनाकर बाजार में खपाए होंगे, जल्द ही इस पूरे नेटवर्क का भी पर्दाफाश किया जाएगा।

जबलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...