राष्ट्रपति का जबलपुर दौरा : कार्यक्रम स्थल से पीपुल्स समाचार की रिपोर्ट, जल-थल-वायु हर जगह पहरा

 04 Mar 2021 01:21 PM

जबलुपर. संस्कारधानी में ये पहला मौका होगा जब राष्ट्रपति ग्वारीघाट की नर्मदा महाआरती में शामिल होंगे। राष्ट्रपति के आगमन से पूर्व पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वहीं ग्वारीघाट में स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप यानी एसपीजी, रॉ समेत कई केन्द्रीय जांस एजेन्सियों ने डेरा डाल लिया है। आपको बता दें कि महाआरती स्थल ग्वारीघाट को चारों और से सुरक्षाबलों ने  घेर लिया है। एक ओर जहां नौसेना के गोताखोर नदी की तह तक जा रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर वायुसेना आसमान से भी निरीक्षण कर रही है।

कार्यक्रम स्थल पर पहुंची पीपुल्स समाचार की टीम

गुरुवार को नर्मदा महा आरती स्थल पर पीपुल्स समाचार डिजिटल की टीम पहुंचीं। यहां प्रशासनिक अफसरों के साथ-साथ पुलिस के आला अधिकारी, बॉम्ब स्क्वॉड, इंटेलिजेंस टीम समेत सैंकड़ों की तादाद में जवान तैनात हैं। प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी यहां व्यवस्थाओं का जायजा लेने के साथ-साथ लगातार मीटिंग करते नजर आए। वहीं बॉम्ब स्क्वॉड स्निफर डॉग के साथ आने-जाने वालों की तलाशी में जुटा हुआ है।

प्रमुख सचिव ने ली वीसी से अपडेट

मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैस ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रशासनिक अफसरों से व्यवस्थाओं का अपडेट लिया और कुछ महत्वपूर्ण बातों पर जरूरी निर्देश भी जारी किए। सुरक्षा के चलते बुधवार की शाम आईजी भगवत सिंह चौहान ने भी पुलिस अफसरों को बैठक में ट्रैफिक के साथ अन्य सुरक्षा मामलों में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

कार्यक्रम स्थल पर नहीं चलेंगे मोबाइल

राष्ट्रपति की सुरक्षा हेतु कार्यक्रम स्थलों पर मोबाइल व इंटरनेट बंद रहेगा। यहां सेटेलाइट जैमर से मोबाइल-इंटरनेट सिग्नल जाम कर दिए जाएंगे। वहीं बड़ी इमारतों से सुरक्षाकर्मियों हर हरकत पर पैनी नजर बनाए रहेंगे।

राष्ट्रपति 6 मार्च की सबुह पहुंचेंगे जबलपुर

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रपति श्री कोविंद 6 मार्च को प्रात: 9.30 बजे डुमना विमानतल पर पहुंचेंगे। वहां से सीधे सर्किट हाऊस नं.1 जाएंगे और पूर्वान्ह 11 बजे ज्यूडिशियल एकेडमी के मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रवाना होंगे। राष्ट्रपति 12 बजे तक मानस भवन में ही रहेंगे तथा इसके बाद का समय आरक्षित होगा। 6 मार्च को ही शाम 7.30 बजे ग्वारीघाट में नर्मदा महाआरती में शामिल होंगे। इसके बाद रात्रि 8.30 बजे हाईकोर्ट द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम के उपरांत 7 मार्च को प्रात: 9.30 बजे वे दमोह जिले के सिंगौरगढ़ के लिए रवाना होंगे। कार्यक्रम उपरांत दोपहर 2 बजे डुमना से वे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।