Breaking News

एमपी हाईकोर्ट : 6 मुख्य न्यायाधीशों ने ली शपथ, अब जजों की संख्या बढ़कर हुई 30

 25 Jun 2021 02:59 PM

जबलपुर। मध्यप्रदेश हाई कोर्ट में आज मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक ने साउथ ब्लॉक सभागार में 6 नए न्यायाधीशों को वर्चुअल समारोह के जरिये शपथ ग्रहण कराई। इसी के साथ मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में अब पदस्थ जजों की संख्या बढ़कर 30 हो गई। लंबे समय से हाई कोर्ट में कुल स्वीकृत पदों के मुकाबले कम जजों की संख्या को लेकर चिंता जताई जा रही थी। इसी समस्या को दूर करने की दिशा में कदम उठाते हुए नई नियुक्तियां की गई हैं।

ऑनलाइन जुड़े सभी न्यायाधीश : 
शपथ समारोह के दौरान प्रशासनिक न्यायाधीश प्रकाश श्रीवास्तव और सुजय पॉल सहित तीनों बेंच के सभी न्यायाधीश ऑनलाइन जुड़े। रजिस्ट्रार जनरल राजेंद्र कुमार वानी ने राष्ट्रपति के नियुक्ति पत्र का वाचन करके समारोह का औपचारिक शुभारंभ किया। इसके बाद महाधिवक्ता, स्टेट बार चेयरमैन, हाईकोर्ट बार, हाई कोर्ट एडवोकेट्स बार, सीनियर बार, असिस्टेंट सॉलिसिटर जनरल सहित अन्य ने नए जजों के बारे में अपने वक्तव्य प्रस्तुत किए और उसके बाद बधाई और शुभकामनाएं दीं। 

मुख्य न्यायाधीश ने अपने संबोधन में नए न्यायाधीशों को उनकी महती जिम्मेदारी का संकल्प दिलाया। नए न्यायाधीशों ने भी मिले हुए दायित्व को कर्त्तव्यनिष्ठा से निभाने का संकल्प लिया। 

न्यायाधीशों ने ली शपथ 
जिन जजों ने शपथ ली उनमें जबलपुर के दीपक कुमार अग्रवाल शामिल थे, जो इससे पहले ग्वालियर डीजे (जिला एवं सत्र न्यायाधीश) के रूप में पदस्थ थे। इनके साथ ही कटनी के अनिल वर्मा (प्रिंसिपल रजिस्ट्रार मप्र हाईकोर्ट इंदौर, विदिशा के अरुण कुमार शर्मा (डीजे छतरपुर), वाराणसी के सत्येंद्र कुमार सिंह (प्रमुख सचिव विधि एवं विधायी कार्य विभाग), बिलासपुर की सुनीता यादव (डीजे दतिया) और इटावा यूपी के राजेन्द्र कुमार वर्मा (डीजे भोपाल) ने भी हाईकोर्ट जज के रूप में शपथ ग्रहण की।