जबलपुर में 22 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया, सीएम ने आपात बैठक में लिया फैसला

 10 Apr 2021 11:28 PM

जबलपुर. कोरोना महामारी के भीषण संकट को देखते हुए जबलपुर में अब लॉकडाउन 22 अपैल तक बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला आपदा प्रबंधन समितियों के साथ शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद ये फैसला लिया। आपदा प्रबंधन समितियों से वर्तमान हालातों पर विस्तृत चर्चा के बाद संबंधित जिला कलेक्टर/दंडाधिकारी जिला आपदा प्रबंधन समितियों की सहमति अनुसार धारा 144 CrPC में यथोचित विधिपूर्ण आदेश जारी करेंगे। 

12 अप्रैल से 22 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

इस फैसले के मुताबिक जबलपुर में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) में 12 अप्रेल की रात से 22 अप्रेल की सुबह तक रहेगा लाॅकडाउन प्रभावी रहेगा। इसके अलावा कोविड महामारी की रोकथाम के क्रम में बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी जिले में 22 अप्रेल की सुबह तक लॉकडाउन रहेगा।

यहां 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन

सीएम ने बैठक में यह भी फैसला लिया कि बड़वानी, राजगढ़, विदिशा, इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर सभी शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है।

लगातार बिगड़ रहे हालात

मध्य प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना के सर्वाधिक 4,882 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 3 लाख 27 हजार तक पहुंच गई। प्रदेश में सर्वाधिक संक्रमित इंदौर, भोपाल व जबलपुर में पाए जा रहे हैं। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,136 हो गई है।

एक दिन में 5 हजार केस आना चिंताजनक

अपर मुख्य सचिव गृह डॉ. राजौरा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ चर्चा के दौरान एक दिन में 5 हजार केस आने पर चिंता जताई है। हालात बेकाबू न हों इसलिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। शनिवार शाम तक इसको लेकर आदेश जारी हो जाएंगे।

जबलपुर कलेक्टर ने क्या कहा?

जबलपुर कलेक्टर ने शनिवार शाम को वीडियो जारी करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए 12 अप्रैल की सुबह तक लगे लॉक डाउन को आगे भी जारी रखा जायेगा । जिला दंडाधिकारी कहा कि लॉक डाउन की अवधि बढ़ाने के आदेश जल्द जारी किए जाएंगे। उन्होंने नागरिकों से धैर्य रखने और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि लॉकडाउन के दौरान अत्यावश्यक सेवाएं एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी। देखें वीडियो