जबलपुर : बाढ़ आपदा बैठक से पहले ही आ गया मॉनसून, अब 15 को ऑनलाइन होगी समीक्षा

 10 Jun 2021 08:41 PM

जबलपुर. संभाग की बाढ़ आपदा बैठक के पहले ही प्रदेश में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। मॉनसून की घोषणा के साथ मौसम विभाग ने कहा है कि अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में बीते 10 दिन से मॉनसून सक्रिय रहने के कारण एक सप्ताह पहले ही आ गया है। ऐसे में जबलपुर संभाग में बारिश का दौर जारी रह सकता है। बता दें कि 9 जून को बाढ़ आपदा प्रबंधन की बैठक होनी थी, जो किसी कारणवश नहीं हो पाई थी।

ये भी पढ़ें : जबलपुर के आसमान में आधे घंटे तक दिखा ऐसा नजारा, जिसने सबको हैरान कर दिया

आपदा प्रबंधन की बैठक अब 15 को

जानकारी के मुताबिक संभागायुक्त बी. चन्द्रशेखर की अध्यक्षता में अब मंगलवार 15 जून को दोपहर 12 बजे से मॉनसून पूर्व बाढ़ आपदा तैयारियों की ऑनलाइन बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में आई.जी. पुलिस जबलपुर व बालाघाट, मुख्य वनसंरक्षक जबलपुर, सिवनी बालाघाट व छिंदवाड़ा सहित सभी जिला कलेक्टर्स, सी.ईओ. जिला पंचायत, नर्मदा घाटी विकास व म.प्र. विद्युत मंडल, लोक निर्माण विभाग एवं जिला संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता, आयुक्त नगर निगम जबलपुर और सभी जिलों के सी.एम.एच.ओ. सहित अन्य अधिकारी समीक्षा बैठक के दौरान ऑनलाइन जुड़ेंगे।

इन जिलों के लिए यलो अलर्ट

मॉनसून की दस्तक के साथ मौसम विभाग ने जबलपुर, रीवा, सतना, बैतूल, शहडोल, हरदा, खंडवा और बुरहानपुर में गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 

जबलपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें...