वीडियो : जबलपुर में एटीएम तोड़कर कैश लूटने का प्रयास करने वाली गैंग 24 घंटे में गिरफ्तार, बैंक को भी बनाया था निशाना

 08 Jun 2021 03:27 PM

जबलपुर. सोमवार को शहर के अधारताल क्षेत्र में चोरों की गैंग ने बैंक व एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी का प्रयास किया था, लेकिन 24 घंटे में ही पुलिस ने सभी को दबोच लिया है। साथ ही एटीएम में थोड़फोड़ कर कैश चुराने की कोशिश का वीडियो भी सामने आ गया है।

बैंक और एटीएम में लगाई थी सेंध

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि राजेन्द्र कुमार नागपुरे निवासी शिवनगर कालोनी अधारताल ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह यूको बैंक अधारताल में मैनेजर है और उसने सोमवार को देखा कि शाखा परिसर में चोरी के उद्देश्य से दीवार तोड़ी गई है। साथ ही अधारताल थाने में ही योगेन्द्र नंदनवार निवासी न्यू जगदम्बा कॉलोनी विजयनगर ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि वह एसबीआई एटीएम चैनल का मैनेजर है। उसे कुछ लड़कों से सूचना मिली थी कि रात में कुछ चोरों ने एटीएम में तोड़फोड़ की है। इसके बाद पुलिस ने दोनों मामलों को विवेचना में लिया था।

एटीएम व बैंक में तोड़फोड़ के लिए उपयोग किए गए औजार

सीसीटीवी के आधार पर शुरू हुई तलाश

एसपी के निर्देश पर टीमें गठित की गई और फिर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की गई। तलाशी के दौरान ही पुलिस को व्हीकल मोड ओवर ब्रिज के नीचे बन रहे काली मंदिर के पास 5-6 संदिग्ध लोगों के बैठे होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने फिल्मी स्टाइल में घेराबंदी करते हुए दबे पांव वहां पहुंचकर अपराधियों को धर दबोचा।

चोरी करने के औजारों से लैस थे

पकड़े गए आरोपी चोरी करने के औजारों से लैस थे। आरोपी शंभू गुप्ता निवासी ग्राम इमलई थाना पनागर ,गोलू उर्फ हरेन्द्र सिंह पिता सुरेन्द्र सिंह राजपूत उम्र 21 साल निवासी जगमोहन वार्ड जय अंबे कालोनी पनागर, मोह. हसनैन खान निवासी पठानी मोहल्ला थाना पनागर, परमूलाल उर्फ छोटू केवट निवासी ग्राम उमरिया थाना पनागर, सचिन केवट निवासी ग्राम उमरिया कर्धा थाना पनागर, अली अब्बास निवासी पठानी मोहल्ला थाना पनागर की तलाशी लेने पर कब्जे से एक बका, एक बटनदार चाइना चाकू, एक सब्बल, हथौडा, एक पेचकस, एक लोहे की पाइप, चाबी का गुच्छा, एक टॉर्च, लाल मिर्च का पाऊडर, लोहे की हैक्सा ब्लेड मिले।

पत्रकार वार्ता करते एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा

आरोपियों ने कबूला जुर्म

आरोपियों से जब कड़ी पूछताछ की गई तो सभी ने अपना जुर्म स्वीकारते हुए पुलिस को बताया कि उन्होंने योजना बनाकर बैक ऑफ बड़ौदा करौंदा में चोरी करने की योजना बनाई थी। इसके अलावा महाराजपुर स्थित पंजाब एण्ड सिंध बैक के एटीएम को तोड़कर, अधारताल क्षेत्र अंतर्गत यूको बैंक में दीवार तोड़कर और खरपतवार के पास एस.बी.आई. एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी करने का प्रयास किया था। आरोपियों के खिलाफ धारा 457, 511, 401 व  25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

एसपी ने पुलिस टीम को दी बधाई

आरोपियों की सरगर्मी से तलाश कर पकड़ने मे विशेष भूमिका निभाने वाले अधिकारियों कर्मचारियों को एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बधाई दी व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें : जबलपुर एसपी ने पुलिसकर्मियों का किया सम्मान

धरपकड़ में इनकी रही अहम भूमिका

  • उप पुलिस अधीक्षक (लाइन) मयंक सिंह चैहान
  • थाना यातायात के सूबेदार अमित शिववंशी
  • थाना अधारताल के सहायक उप निरीक्षक भगत सिंह
  • आरक्षक आशीष श्रीवास्तव
  • शशिकांत बजारे
  • रामनरेश सिंह
  • थाना पनागर के वरिष्ठ आरक्षक विनोद शर्मा।

जबलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...