वीडियो : चैकिंग प्वाइंट पर लगे पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने पहुंचे एसपी, मास्क के साथ फेस शील्ड लगाने की भी दी हिदायत

 04 May 2021 03:52 PM

जबलपुर. कोरोना काल ने ज्यादातर लोगों को चिंता और अवसाद में डाल दिया है। इसे देखते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ बहुगुणा सोमवार को पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए थाना सिहोरा, खितौला, मझगवां और गोसलपु पहुंचे। यहां चैकिंग प्वाइंटट पर उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों से उन्होंने चर्चा कर उनके व उनके परिवार के स्वास्थ का हाल जाना। इसके साथ ही उन्होंने पुलिस कर्मियों को स्वयं की सुरक्षा के लिए जरूरी दिशा निर्देश भी दिए।

एसपी ने कहा आप अच्छा काम कर रहे हैं

चैकिंग प्वाइंट पर पुलिस के जवानों से मिलकर एसपी ने कहा, आप सभी बहुत ही अच्छी ड्यूटी कर रहे हैं, ये लडाई लंबी है। आप सभी को कोई भी समस्या हो तो आप मुझे बता सकते हैं। आप सभी मास्क अच्छी तरह से पहनें। अगर मास्क पतला हो तो उसके ऊपर सर्जिकल मास्क भी पहनें। वैसे पुलिस लाइन द्वारा सभी को एन-95 मास्क व फेस शील्ड, प्रदान किए गए हैं। ड्यूटी के दौरान एन-95 मास्क व फेस शील्ड, अनिवार्य रूप से लगाएं और सामाजिक दूरी का पालन करें।

घरवालों की सुरक्षा के लिए यूनीफॉर्म धोते रहें

उन्होंने चैकिंग प्वाइंट्स पर पुलिस कर्मियों का हाल जानने के बाद कहा कि हर आधा-एक घंटे में सैनेटाइजर का प्रयोग करें या साबुन से हाथ धोएं। परिवार वालों की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए घर जाते ही यूनिफॉर्म बाहर उतारक धुलने डाल दें। बाहर नहाने के बाद ही घर में प्रवेश करें, इसी प्रकार जब भी थाने आते हैं तो साबुन पानी से हाथ धोने के बाद ही थाने मे प्रवेश करें।  

कंटेनमेंट जोन का किया भ्रमण

एसपी ने अपने इस दौरान थाना मझगवां के ग्राम कूम्ही सतधारा सहित थाना सिहोरा खितौला और गोसलपुर में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का भ्रमण किया। उन्होंने एनाउंसमेंट करते हुए कंटेनमेंट जोन के निवासियों को बताया कि यह कंटेनमेंट जोन आपकी भलाई के लिए बनाया गया है ताकि कोरोना वायरस का संक्रमंण और न फैले। उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा, अगर आपको किसी भी प्रकार की समस्या होती है तो आप अपनी समस्या मुझे बता सकते हैं। देखें वीडियो-