शमशान घाट में बैठकर बड़ी चोरी की योजना बना रहे थे चोर, पिछले दिनों बैंक लूटने का भी किया था प्रयास लेकिन पुलिस से नहीं बच पाए

 05 Jun 2021 08:27 PM

जबलपुर. शहर के बरगी थाना क्षेत्र में पुलिस ने चोरी की एक बड़ी घटना को होने से रोक लिया। पुलिस ने जानकारी लगते ही चोरी की प्लानिंग बना रहे 2 युवकों को औजारों के साथ पकड़ लिया। हालांकि, तीसरा आरोपी मौका देखते ही फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है। पिछले दिनों इन्हीं चोरों ने बरगी स्टेट बैंक में चोरी करने की कोशिश की थी।

पुलिस को देखकर भागा एक आरोपी

बरगी पुलिस के मुताबिक मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ चोर बरगी शमशान घाट के पास छुपकर बैठे हैं और किसी बड़ी चोरी की घटना को अंजाम दे सकते हैं। जानकारी के आधार पर बरगी पुलिस ने बिना देर किए शमशान घाट नाले के पास दबिश दी, जहां पुलिस को देखकर मोटर साइकल क्रमांक एमपी-20 एनए 0676 से एक युवक जंगल की ओर भाग निकला, वहीं दो लोगों को घेराबंदी करके पकड़ा गया।

ये भी पढ़ें : रीवा में पकड़ा गया 2 करोड़ 25 लाख रुपए का गांजा

चोरी करने के लिए रखे हुए थे औजार

आरोपियों ने अपना नाम शेख आबिद मंसूरी उम्र 19 वर्ष निवासी ग्राम बढै़याखेड़ा थाना चरगवां और संजय उर्फ संजू पटेल उम्र 19 वर्ष निवासी बड़ा पत्थर गढ़ा बताया। साथ ही यह भी बताया कि भागने वाला उनका साथी शेख आसिफ निवासी बढ़ैयाखेडा चरगवां है। पूछताछ करने पर दोनों ने साहू मोहल्ला बरगी में एक चोरी की योजना बनाना स्वीकार किया। चैक करने पर शेख आबिद सफेद रंग की प्लास्टिक की बोरी मे एक पेचकस, लोहे की एक रॉड, छैनी, आरी, प्लास, लोहे के पाईप, हथौड़ी एक प्लास, एक चोकोर होल पाना, एक पेंचकस रखे मिले, जिसे जब्त करते हुए आरोपियों के खिलाफ धारा 401 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर फरार आरोपी शेख आसिफ की तलाश की जा रही है।

बैंक को बार-बार बना रहे थे निशाना

पकड़े गए आरोपी शेख आविद मंसूरी और संजय उर्फ संजू पटेल ने पूछताछ में स्वीकारा कि पूर्व में तीनो ने मिलकर लगभग एक साल पहले भारतीय स्टेट बैक शाखा बरगी नगर में ताला तोडकर और दिनांक 3/4-06-21 की दरमियानी रात्रि मे भारतीय स्टेट बैक बरगी की दीवाल तोड़कर चोरी करने का प्रयास किया था।

जबलपुर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...