Rose डे आज: यहां जानिए किस रंग के गुलाब का क्या होता है मतलब

 07 Feb 2021 10:41 AM

आज 7 फरवरी से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो रही है। आज से प्यार के विभिन्न रंगों में दुनिया थोड़ी और रंग जाएगी और इसकी शुरुआत होगी रोज डे से। यह एक ऐसा दिन है जब गुलाब के माध्यम से लोग अपने करीबी से प्यार का इजहार करते हैं। खास बात यह है की अलग- अलग रंगों के यह फूल अलग- अलग रिश्तों को दर्शाते हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में- 

सफेद गुलाब: सफेद रंग पवित्रता और शांति को दर्शाता है। सच्चे प्यार को दर्शाने के लिए आप सफेद गुलाब का इस्तेमाल कर सकते हैं। मां, दादी या किसी भी फैमली मेंबर को आप सफेद गुलाब यानी की वाईट रोज दे सकते हैं। 

पीला गुलाब: अच्छी दोस्ती का प्रतीक पीले गुलाब को माना जाता है। अगर आप अपने किसी दोस्त से बहुत प्यार करते हैं और इस वैलेंटाइन वीक उससे अपने दोस्ती का इजहार करना चाहते हैं तो उन्हें पीला गुलाब जरूर दें। पीले रंग को दोस्ती की गहराई का दर्शानें वाला माना जाता है।

गुलाबी गुलाब: गुलाबी रंग इंस्पिरेशन को सिम्बलाईज करता है। तो अगर आपकी जिंदगी में कोई ऐसा है, जो आपको बहुत इंस्पायर करता है तो इससे बेहतर मौका आपको नहीं मिलेगा। जाईए और उन्हें एक प्यारा सा पिंक रोज दीजिए। 

नारंगी गुलाब: इस रंग के गुलाब बाजार में बहुत ही कम मिलते हैं। लेकिन हैं अगर आप अपने प्यार के जुनून को दशार्ना चाहते हैं और साथ ही साथ यह भी बताना चाहते हैं कि आप उनके लिए कृतज्ञ है, तो आप उनको संतरी या नारंगी गुलाब तोहफे में दे सकते हैं।

लाल गुलाब: लाल गुलाब प्यार को दर्शाता है। इसलिए यह युवाओं के बीच काफी पसंद किया जाता है। प्यार के प्रतीक का लाल रंग का गुलाब रिश्तों की गहराई कोे दशार्ता है।