ब्यूटी टिप्स: समर सीजन में रखना चाहते हैं स्किन का ध्यान, यहां हैं आपके लिए कुछ खास टिप्स

 02 Jun 2021 03:29 PM

गर्मी का मौसम चल रहा है। ऐसे में आपकी स्किन को काफी सारी चीजें सहनी पड़ती होंगी। इस मौसम में होने वाली परेशानियों से अपनी स्किन को बचाना एक चैलेंज बन जाता है। वहीं गर्मियों में मेकअप करने से ज्यादा इसे लंबे समय तक स्टे करके रखना बहुत ही मुश्किल काम है। इस मौसम में आपकी स्किन बहुत ज्यादा ऑयली हो जाती है। वहीं, अगर आप मेकअप करने में एक्सपर्ट नहीं हैं या आपको बेसिक टिप्स नहीं पता, तो मेकअप आपके अच्छे-खासे चेहरे को भी बिगाड़कर रख देता है। इसलिए इस मौसम में बेहतर स्किन केयर रुटीन आपको फॉलो करना चाहिए। तो आज हम आपको कुछ मेकअप और ब्यूटी टिप्स बताने जा रहे हैं। जो आपकी स्किन के लिए मददगार रहेंगे।

 

ब्यूटी टिप्स 

1. टिंटेड मॉइश्चराइजर
ये एक तरह का डबल कोट वर्क वाला मॉइश्चराइजर होता है। ये मॉइश्चराइजर आपके स्किन से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने के साथ-साथ आपकी त्वचा की रंगत को बढ़ाने और धूप से भी बचाने का काम करता है। अगर आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो ये आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने का भी काम करेगा। 

2. सनस्क्रीन जेल
गर्मी के इस मौसम में सबसे ज्यादा समस्या ऑयली स्किन की ही होती है। तो अगर आपकी स्किन भी कुछ इस तरह की है, तो आप जेल वाली सनस्क्रीन को चुन सकते हैं। ये सनस्क्रीन आपकी स्किन को यूवी किरणों से बचाने का काम करेगी और अपकी स्किन को लाइटवेट भी फील करवाएगी।

3. आंखों को करें ब्राइटेन
कई बार लोग बहुत ज्यादा टाइम अपने लैपटॉप या फोन पर गुजारते हैं। जिसकी वजह से आंखों पर बहुत ही प्रेशर पड़ता है, और आंखों को कई तरह की समस्याएं झेलनी पड़ती हैं। ऐसे में आंखों को आराम देने के लिए आई रोलर्स, अंडर आई मास्क और हाइड्रेटिंग जेल का इस्तेमाल करें। 

4. अपने मेकअप के तरीकों में करें बदलाव
इस मौसम में आपको अपने चेहरे पर बहुत ही हल्का मेकअप रखना चाहिए। इससे आपको बेहद नेचुरल लुक मिलेगा और आपकी त्वचा खिली-खिली रहेगी।

5. अपनी स्किन को हाइड्रेट रखें
गर्मी के मौसम में स्किन और बॉडी दोनों को ही हाइड्रेटेड रखना बेहद जरूरी है। इसलिए अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करें और लोशन से हाइड्रेट रखने की कोशिश करें। साथ ही पानी ज्यादा पीने की आदत डालें।

 

मेकअप टिप्स


1. बीबी क्रीम का इस्तेमाल 
इस मौसम में चेहरे को ताजा और मैट लुक देने के लिए फाउंडेशन के तौर पर बीबी क्रीम का इस्तेमाल करें। ये तेल को सोख लेती हैं और चेहरे पर बिल्कुल लाइट फील देती है। इसके अलावा पाउडर आधारित उत्पादों का ही इस्तेमाल करें। ये देर तक टिके रहते हैं और जल्दी पसीना नहीं आने देते हैं।

2. आंखों पर इन कलर्स के शेड्स लगाएं 
आंखों के ऊपर पेस्टल कलर्स जैसे बेबी पिंक, लैवेंडर, मिंट ग्रीन, कोरल पीच आदि शेड्स का इस्तेमाल करें। 

3. लाइनर लगाने की यह ट्रिक आएगी काम 
यदि आंखों पर आईशैडो नहीं लगाना चाहतीं, तो कलरफुल लाइनर लगाकर भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। मेटैलिक स्टील, सिल्वर ग्रे, पिकॉक ग्रीन और इलेक्टिटक ब्लू जैसे रंगों का इस्तेमाल आपको इस सीजन में काफी ट्रेंडी दिखाएगा। इसके अलावा आप विंग्ड आई लाइनर से भी अपनी आंखों को खूबसूरत बना सकती हैं। यह आपकी आंखों के आकार को अच्छे से व्यक्त भी करेगा, साथ ही इसे लगाने से आपको ज्यादा मेकअप करने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

4. वाटरप्रूफ प्रोडक्ट लें
इस मौसम में आंखों के मेकअप के लिए वाटरप्रूफ उत्पाद ही इस्तेमाल करें। पलकों को आईलैश कर्लर से कर्ल करके उन पर मसकारे का डबल कोट लगाएं।

5. होठों के लिए हल्के शेड्स बेहतर
बबलगम पिंक या लाइट कोरल जैसे हल्के शेड्स इस समर सीजन में आपके होठों की खूबसूरती को निखारेंगे। इस मौसम में हाइड्रेटिंग व मॉइस्चराइजिंग लिपस्टिक का इस्तेमाल ज्यादा बेहतर होता है।