वैलेंटाइन वीक: प्रॉमिस डे आज, लवबर्ड्स एक-दूसरे से कर सकते हैं यह वादे

 11 Feb 2021 03:32 PM

नई दिल्ली। वैलेंटाइन वीक युवाओं के लिए एक रोमांचक वीक है, खासकर प्रेमियों के लिए। वैलेंटाइन वीक के 4 दिन बीत चुके हैं। अब बारी है अपने साथी से वादा करने की। वैलेंटाइन डे  के 3 दिन पहले आने वाला प्रॉमिस कई कपल्स के लिए उत्साह का दिन होता है। वैलेंटाइन वीक के पांचवें दिन प्रॉमिस डे आता है और हर साल 11 फरवरी को मनाया जाता है। इस दिन लवबर्ड्स एक-दूसरे के साथ हमेशा रहने की कसम खाते हैं।

निश्चित रूप से, प्यार बहुत सारी जिम्मेदारियों, प्रतिबद्धताओं और निश्चित रूप से वादों के साथ आता है। फिर भी, अपने साथी या प्रिय के लिए कुछ स्वास्थ्य वादे करना आपके रिश्ते को ठोस बनाने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक हो सकता है। यहां आपके लिए 10 प्रॉमिस के बारे में बताने जा रहे हैं। 

मैं वादा करता हूं कि मैं अपनी बात रखने या असहमती जताने से पहले आपकी बाद समझने का प्रयास करूंगा।

मैं वादा करता हूं कि आपने अतीत में जो भी फैसले लिए मैं उन्हें देख आपके बारे में विचार नहीं बनाउंगा, चाहे वे हमारे वर्तमान को भी क्यों न प्रभावित कर रहे हों। 

मैं वादा करता हूं कि हमारे रिश्ते की खातिर समझौता करने के लिए सहमत होने के बाद कड़वाहट या नाराजगी नहीं देखने को मिलेगी। 

वादा करें कि आपका प्यार वक्त के साथ सिर्फ बढ़ेगा।

मैं वादा करता हूं कि जब आप खुद से निराश होऊंगा, मैं आपका साथ नहीं छोडूंगा और आपको खुद को समझने में मदद करूंगा।

प्यार हर रिश्ते का आधार होता है, लेकिन कई बार वक्त के साथ प्यार में दरारें आ जाती हैं, इसलिए इस प्रॉमिस डे उनसे वादा करिए कि- चाहे कुछ हो जाए मैं हमेशा तुम्हें प्यार करूंगा।

काम, जिंदगी, दोस्त और भी कई चीजों की वजह से कई बार अनजाने में ही हम अपने जीवनसाथी को नजरअंदाज कर देते हैं। उनसे वादा करें कि आपके लिए हमेशा सबसे पहले और सबसे जरूरी वे ही होंगी।

मेरी  जिंदगी में कितनी भी व्यस्तता हो, मैं वादा करता हूं कि आपको पूरा समय दूंगा।

मैं वादा करता हूं कि आपके परिवार और दोस्तों को समझने की पूरी कोशिश करूंगा, चाहे वे एक दूसरे से कितने अलग क्यों न हों।

 जिंदगी  में आने वाले सभी उतार चढ़ाव के पलों में मैं आपके साथ खड़ा रहूंगा।