वैलेंटाइन वीक: अपने पार्टनर को इन 5 तरीकों से करें प्रपोज, यहां जानें

 08 Feb 2021 06:00 PM

नई दिल्ली। रविवार से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत हो चुकी है। आज इस वीक का दूसरा दिन प्रपोज डे है। ऐसे में लोग अपने पार्टनर को कुछ अलग ढंग से प्रपोज करने की तरीके तलाश रहे होंगे। तो आज हम आपकों पांच ऐसे ही तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप अपने पार्टनर को प्रपोज कर अपने इस दिन को खास बना सकते हैं। 

हैंड मेड कार्ड
इस प्रपोज डे आप अपने पार्टनर को हाथों से बना हुआ कार्ड दे कर प्रपोज कर सकते हैं। यह तरीका आपको थोड़ा पुराना जरूर लग सकता है लेकिन प्यार का इजहार करने के लिए यह सबसे सदाबहार तरीका है। इस कार्ड में अपने साथी के लिए अपने हाथों से कुछ ऐसे डायलॉग लिखें जो वो बार-बार बोलते हैं। प्यार जाहिर करने का यह सबसे फनी और प्यारा तरीका साबित होगा। 

मजेदार क्विज
इस प्रपोज डे यदि आप किसी लड़की को प्रपोज करना चाहते हैं तो उसे सीधा बोलने की जगह उसके साथ एक क्विज खेलकर भी आप अपने दिल का हाल उसे बता सकते हैं। जैसे-जैसे पहेली आगे बढ़ेगी उनको आपका प्रपोजल मिल जाएगा।

लेटर 
खत लिखकर किसी को प्रपोज करना, यह इजहार ए मोहब्बत का सबसे प्यारा तरीका है। आप पूरे वैलेंटाइन वीक अपने प्यार को एक खत जरूर लिखें। आपका हर लेटर ऐसा होना चाहिए कि 7 दिन बाद यानी 14 फरवरी को आपका पार्टनर यह निष्कर्ष निकाल सके कि आप वास्तव में उनसे बेहद प्यार करते हैं। 


सरप्राइज डेट
यदि आप अपने पार्टनर से मिलने का प्लान बना रहे हैं तो इस बात को सीक्रेट रखें। अचानक आपका उनसे मिलना उनके लिए बेस्ट सरप्राइज होगा। 

खूबसूरत डेट
इस प्रपोज डे यदि अपने दिल की बात कहने के लिए किसी खूबसूरत जगह का भी सहारा ले सकते हैं। उन्हें अपने साथ किसी रोमांटिक जगह पर ले जाएं, जहां आप उनसे अपने दिल की बात आसानी से कह सकें।