वैलेंटाइन डे स्पेशल: डेट पर जा रहे हैं तो जान लें 'मेंस ग्रूमिंग' टिप्स, पड़ेगा अच्छा इम्प्रेशन

 12 Feb 2021 03:59 PM

वैलेंटाइन डे का हर कोई इंतजार करता है। इसके लिए स्पेशल तैयारीयां और प्लानिंग की जाती है। गिफ्ट्स और कार्ड सिलेक्ट करने के लिए ना जाने कितने चक्कर लग चुके होंगे। लेकिन क्या आपने अपनी वेलेंटाइन डेट की भी उतनी ही तैयारी की है जितनी इन सब चिजों की। अगर आप समझते हैं की मात्र कपड़े भर तैयार कर लेने से आपने डेट की पूरी प्लानिग कर ली है तो ऐसा नहीं है। कपड़ों के साथ अपनी त्वचा और लुक्स पर ध्यान देना भी उतना ही जरूरी है। आज हम आपको कुछ ग्रूमिंग टिप्स बता रहे है जो ऑन-पॉइंट काम करेंगी। 

1. बियर्ड बाम या वैक्स 
वेलग्रूम्ड बियर्ड ही सबको अच्छी लगती है। इसे शानदार और मुलायम बनाए रखने के लिए बियर्ड बाम या वैक्स जरू र लगाए। बेतरतीब या बिखरी हुई बियर्ड का एक मात्र सहारा बियर्ड बाम या वैक्स ही होती है। खास बात यह है की यह आपको स्टाइलिश के साथ ही हेल्दी बियर्ड देगा। 

2. स्क्रब करना ना भूले
सर्दियों के  मौसम में स्किन में ड्राई या रूखापन आ जाता है। ऐसे में यह आपकी डेट के सामने इम्परेशन खराब कर सकता  है। तो त्वचा को चमकाना के लिए अच्छी तरह स्क्रब करना ना भूले। इससे बंद रोमछिद्र खुलने के साथ ही डेड स्किन आराम से निकल जाती है। और नई, सोफ्ट स्किन बाहर निकलती है। 

3. फेस पैक्स
स्क्रब करने के बाद फेस पैक लगाना बेहद जरूरी हो जाता है। पर ध्यान रहे की पैक आपकी स्कीन टाईप के अनुसार ही हो। इससे आपके चेहरे रोमछिद्र बंद हो जाएंगे और चेहरा चमकने लगेगा।