बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के खिलाफ कांग्रेस का देशभर में विरोध-प्रदर्शन, युवा कांग्रेस ने केन्द्रीय मंत्रियों को भेजा साइकिल और आईना

 11 Jun 2021 01:37 PM

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तेजी लगातार जारी है। कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता आज देश के विभिन्न पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक प्रदर्शन करेंगे। कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, महासचिव हरीश रावत, प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत कई नेता दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोल पंपों के निकट सांकेतिक विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे।

राहुल गांधी भी हो सकते हैं प्रदर्शन में शामिल 
देश इस वक्त कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है। ऐसे में कांग्रेस का कहना है कि इस विरोध प्रदर्शन में कोरोना वायरस संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाएगा। कांग्रेस के इस विरोध प्रदर्शन में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल होंगे या नहीं इसको लेकर संशय बना हुआ है, लेकिन इतना तय है कि कांग्रेस के कई बड़े चेहरे इस प्रदर्शन में शामिल होंगे। 

भोपाल में दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन 
इधर, मध्यप्रदेश के इंदौर में हड़ताल शुरू हो गई है और भोपाल में मेजर नानके पेट्रोल पम्प पर राज्यसभा सांसद व पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह प्रदर्शन में शामिल हुए। दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जिला कांग्रेस कमेटी, भोपाल द्वारा पेट्रोल एवं डीजल के दामों में वृद्धि को लेकर आयोजित धरने में शामिल हुए। उनके साथ विधायक पीसी शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा, पार्षद योगेन्द्र सिंह चौहान (गुड्डू) समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता व पदाधिकारी शामिल हुए। 

ग्वालियर में 34 स्थानों पर धरना दे रही कांग्रेस
वहीं ग्वालियर की बात करें तो यहां का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। यहां कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिकरवार ने शहर के सनातन धर्म पेट्रोल पंप पर धरना दिया। इनके साथ ही महिला कांग्रेस भी धरने पर बैठी है। यहां 2 घंटे का सांकेतिक धरना प्रदर्शन है, जो दोपहर करीब 1 बजे तक चलेगा। बता दें कि जिले भर में अलग अलग 34 स्थानों पर पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि के विरोध में प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत कांग्रेस दे रही है धरना।

 

ग्वालियर में कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिकरवार ने शहर के सनातन धर्म पेट्रोल पंप पर धरना दिया

ग्वालियर में कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिकरवार ने शहर के सनातन धर्म पेट्रोल पंप पर धरना दिया

 

यूथ कांग्रेस ने पीएम मोदी के पते पर साइकिल भेजी
कांग्रेस की युवा इकाई ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई केंद्रीय मंत्रियों के आधिकारिक पते पर साइकिल कोरियर से भेजी। भारतीय युवा कांग्रेस की ओर से जारी बयान के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को अलग- अलग साइकिल बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों के विरोध में कूरियर के माध्यम से भेजी गई।

 

 

'बीजेपी सरकार ने पेट्रोल को 100 के पार पहुंचाया'
इधर, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मीडिया से कहा कि 'बीजेपी सरकार ने पिछले 7 साल में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स में बार-बार भारी बढ़ोतरी करके पेट्रोल-डीजल की कीमतों को रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचा दिया है। इस सरकार की गलत नीतियों के कारण देश के कई हिस्सों में पेट्रोल की कीमतें आज 100 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार कर चुकी हैं और डीजल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर होने के कगार पर हैं।'