कोरोना के कारण परिवार से जुदा कपल ने यूएस-कनाडा सीमा पर की शादी, परिवार ने दूरबीन से देखा समारोह

 18 Oct 2020 09:58 PM  48

नई दिल्ली । कोरोना के चलते अंतरराष्ट्रीय आवागमन बंद होने की वजह से अमेरिका और कनाडा के कपल की शादी में पूरा परिवार शामिल नहीं हो सकता था। ऐसे में लिंडसे क्लॉज और एलेक्स लेकी ने अमेरिका-कनाडा की सीमा पर शादी करने का फैसला किया, ताकि दोनों परिवार इस फंक्शन को देख सकें। कोरोना काल में दो देशों की सीमा पर हुई इस अनोखी शादी ने सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बंटोरी हैं। जानकारी के मुताबिक लिंडसे क्लॉज एक अमेरिकी महिला हैं और एलेक्स लेकी कनाडा के नागरिक हैं। ऐसे में दोनों कोरोना काल में दोनों की शादी में लिंडसे क्लॉज का परिवार शामिल नहीं हो सकता था। इसके लिए कपल ने दोनों देशों के संबंधित अधिकारियों से मंजूरी ली और कपल ने कनाडा के न्यू ब्रंसविक प्रांत के एक आउटडोर समारोह में शादी की।
 
सेंट क्रोइक्स नदी के किनारे की शादी :

कपल ने अमेरिका और कनाडा के बीच सीमा मानी जाने वाली सेंट क्रोइक्स नदी के किनारे शादी की। एक इंटरव्यू में दुल्हन लिंडसे ने बताया कि उनका विवाह समारोह एक भावनात्मक और यादगार रहा है। कोरोना गाइडलाइन के चलते मेरा परिवार अमेरिका के कनाडा नहीं आ सकता था, इसलिए मेरे पति एलेक्स ने दोनों देश की सीमा पर शादी करने का फैसला किया। हमने शादी कनाडा की तरफ मौजूद नदी के तट पर की और मेरे परिवार ने दूसरे किनारे से दूरबीन से समारोह को देखा।
 
शादी में 30 लोगों को मिली शामिल होने की अनुमति

लिंडसे कहती हैं कि कोरोना काल में उनकी शादी यादगार बन गई है, वर्षों तक हम याद रखेंगे कि महामारी के दौरान भी हमने किस तरह अपनी शादी का आयोजन किया। न्यू ब्रंसविक की ओर से इस शादी में शामिल होने के लिए 30 मेहमानों को मंजूरी दी गई थी, वहीं यूएस सरकार ने नदी के किनारे दुल्हन के परिवार से 15 लोगों को घाट पर आने की अनुमति दी थी। सीमा प्रतिबंधों के बीच परिवार और दोस्तों ने महामारी की सबसे सुंदर शादियों में से एक को देखा।