ग्राहक ही भगवान: मुंबई के शख्स ने अमेजन से मंगवाया फोन, मिलने से पहले ही हुआ चोरी; जेफ बेजोस को भेजा ईमेल, मिला रिफंड

 18 Oct 2020 04:05 PM  42

मुंबई । मुंबई निवासी ओंकार हनमंते ने अमेजन से एक फोन ऑर्डर किया लेकिन वो फोन उसके हाथ आने से पहले चोरी हो गया। ओंकार के मुताबिक, उसने अपने दादी के लिए नोकिया का बेसिक फोन ऑर्डर किया था जो कि उसे पैकेट नहीं मिला बल्कि उसकी सोसाइटी के गेट से चोरी हो गया। जबकि वेबसाइट पर यह स्टेटस दिखा रहा था कि फोन डिलिवर हो गया है। इसके बाद वह कंपनी के सीईओ जेफ बेजोस जो कि अमेरिका में रहते हैं उन्हें कंप्लेंट ई-मेल लिखा।

'हाय जेफ उम्मीद है कि आप कुशलपूर्वक होंगे

मैं आपकी ग्राहक सेवा और डिलिवरी व्यवस्था से बहुत निराश हूं। मैंने अमेजन से जो फोन ऑर्डर किया है वह मुझे डिलिवर नहीं किया गया और मेरी सोसाइटी गेट पर ही रख दिया गया, जो वहां से चोरी हो गया। मुझे इस डिलिवरी के बारे में कोई फोन नहीं आया था। इतना ही नहीं जब आपकी कस्टमर सर्विस टीम से बात करता हूं तो वे हमेशा की तरह रटा-रटाया जवाब देती है कि जांच चल रही है। जैसे में किसी बॉट से बात कर रहा हूं। नीचे दिए गए लिंक पर मैं आपको सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध करा रहा हूं। यह पूरा मामला मेरे लिए निराशाजनक है और आगे से इस वेबसाइट के जरिए कुछ भी खरीदने से पहले मैं कम से कम दो बार सोचूंगा।
ओंकार के मेल के बाद जेफ बेजोस ने तुरंत इस पर एक्शन लिया और अपनी टीम से संपर्क किया। बेजोस ने अपनी टीम को तत्काल इस समस्या को हल करने का सुझाव दिया। साथ ही अमेजन के कर्मचारियों ने कुछ ही दिनों में उस शख्स से संपर्क किया और उसकी समस्या को सुलझा दिया और उस शख्स को फोन के पैसे वापस कर दिए।