बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से पांच की मौत, चार की हालत गंभीर

 08 Apr 2021 04:39 PM

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बिजनौर में पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट होने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि चार की हालत गंभीर है। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी मौजूद हैं। यह घर आबादी के बीच में है। यहां विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। पुलिस ने पटाखा कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है। 

घटना बिजनौर जिले के बख्शीवाला क्षेत्र के बुखारा गांव की है। यहां यूसुफ नाम के व्यक्ति ने एक मकान किराए पर ले रखा है। गुरुवार को अवैध तरीके से घर में पटाखा बनाए जा रहे थे। इसी दौरान विस्फोट होने से मकान का एक हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया जबकि पांच मजदूरों के शव मौके से मिले हैं। चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

बताया गया कि मकान में यूसुफ 9 मजदूरों से पटाखे तैयार करा रहा था। मकान के बाहर से ताला लगा रखा था। दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई, जिससे जबरदस्त विस्फोट हुआ। अनुसूचित जाति के पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। फैक्ट्री मालिक यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

इस घटना का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया है। उन्होंने मरने वालों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त की और उन्हेंं स्थानीय स्तर पर सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर रह कर पीड़ितों की यथासंभव सहायता करने के भी निर्देश दिए। योगी ने हादसे की रिपोर्ट भी तलब की है।