BREAKING: मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

 16 Apr 2021 01:24 PM

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- मेरी कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल अपने दिल्ली निवास पर क्वारैंटाइन में हूं। कृपया इस दौरान मेरे संपर्क में आए सभी लोग खुुद को आइसोलेशन में रखकर अपनी सेहत से संबंधित सभी सतर्कता बरतें। 

 

सुरजेवाला कोरोना संक्रमित
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। साथ ही, अपने संपर्क में आने वालों से एहतियात बरतने की अपील की।

 

 

हरसिमरत कौर भी कोरोना की चपेट में
शिरोमणि अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं। उन्होंने ट्वीट करके यह जानकारी दी। साथ ही, अपने संपर्क में आने वालों से टेस्ट कराने के लिए कहा। 

 

 

कोरोना की दूसरी लहर देश में डेली संक्रमितों के नए रिकॉर्ड बना रही है। गुरुवार को देश में रिकॉर्ड 2 लाख 16 हजार 642 लोग संक्रमित पाए गए हैं। पिछले साल संक्रमण की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिले संक्रमितों का ये आंकड़ा सबसे बड़ा है। इस दौरान 1 लाख 17 हजार 825 लोग ठीक भी हुए, जबकि 1182 मरीजों की मौत हो गई।

इसी के साथ देश में अब तक कुल 1.42 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं अब तक 1.25 करोड़ लोग ठीक हुए हैं, 1.74 लाख लोगों की इस महामारी से मौत हुई है। वर्तमान में 15.63 लाख लोगों का इलाज चल रहा है।  

भारत में एक्टिव केस की संख्या भी 15 लाख के पार हो गई है। अब यहां 15 लाख 63 हजार 588 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है। देश में कोरोना के कहर का अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि दुनिया के टॉप-20 संक्रमित शहरों की सूची में भारत के 15 शहर शामिल हैं। पुणे इस सूची में टॉप पर है तो मुंबई दूसरे नंबर पर है।