जेईई मेन एंट्रेंस एग्जाम आज से, पीएम मोदी का बंगाल में तीसरा दौरा, पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार, यहां जानें आज की 5 सबसे बड़ी खबरें

 23 Feb 2021 09:20 AM

जेईई मेन एंट्रेंस एग्जाम आज से शुरू  
जेईई मेन 2021 (फरवरी सत्र) का एंटरेंस एग्जाम आज मंगलवार से शुरू हो रहा है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने 23 से 26 फरवरी तक इस आयोजित होने वाली इस परीक्षा के लिए 852 एग्जाम सेंटर बनाए हैं। कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा में 6,61,761 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे। पिछले साल कोविड-19 के दौरान सितंबर में आयोजित परीक्षा के लिए 660 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

पीएम मोदी करेंगे सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पीटल का उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार को पश्चिम बंगाल के खड़गपुर स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान यानी की आईआईटी में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंस्टीट्यूट  ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च का वर्चुअली उद्घाटन करेंगे। इसके बाद मोदी आईआईटी खड़गपुर के 66वें दीक्षांत समारोह को भी संबोधित करेंगे।

मध्यप्रदेश विधानसभा में पेश होगा'मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020'
मध्यप्रदेश विधानसभा में आज 'मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020' को पेश किया जाएगा। मध्यप्रदेश सरकार ने कथित लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून बनाने के लिए 26 दिसंबर को मध्यप्रदेश धार्मिक स्वतंत्रता विधेयक-2020 को मंजूरी दी थी। इसमें शादी या किसी अन्य तरीके से किए गए धर्मांतरण के मामले में अधिकतम 10 साल की कैद और एक लाख रुपये तक के जुमार्ने का प्रावधान किया गया है।

पीएम मोदी का बंगाल में एक महीने में तीसरा दौरा 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को इस महीनें में तीसरी बार पश्चिम बंगाल पहुंचे। यहां उन्होंने बीजेपी के पक्ष में जनसभा को संबोधित किया और ममता बनर्जी सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने ममता बनर्जी पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि यही राजनीति बंगाल के लोगों को दुर्गा पूजा करने से रोकती है। 

पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार
केंद्र शासित राज्य पुडुचेरी में विधानसभा में बहुमत साबित नहीं कर पाने के कारण सोमवार को कांग्रेस सरकार गिर गई। विधानसभा में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वास मत खो दिया। फ्लोर टेस्ट से पहले ही विधानसभा से कांग्रेस के विधायकों ने वॉक आउट कर दिया था। अब सीएम नारायणसामी उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। पुडुचेरी में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने हैं। 2020 की शुरूआत में कांग्रेस राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, पुडुचेरी और महाराष्ट्र में सत्ता में थी।