Breaking News

पत्रकार विनोद दुआ की पत्नी चिन्ना का कोरोना से निधन, मई में हुईं थी कोविड संक्रमित

 12 Jun 2021 03:18 PM

नई दिल्ली। वरिष्ठ पत्रकार विनोद दुआ की पत्नी डॉ पद्मावती दुआ (चिन्ना दुआ) का गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में शुक्रवार रात करीब 10:30 बजे निधन हो गया। वह 56 साल की थीं। विनोद दुआ के कोरोना संक्रमित होने के बाद उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। वह पिछले कुछ हफ्तों से अस्पताल में भर्ती थीं। दुआ परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक कोविड निमोनिया से उनके फेफड़े अत्यधिक क्षतिग्रस्त हो गए थे। इस कारण उनका सघन इलाज जारी रखा गया।

 

यहां तक कि उनके इलाज के लिए ECMO (Extracorporeal Membrane Oxygenation) का भी प्रयोग किया गया, लेकिन उसके बावजूद तमाम परेशानियां बढ़ती गईं। कोरोना रिपोर्ट निगेटिव होने के बावजूद सेकंडरी इंफेक्शन से दुबारा निमोनिया होने से स्थिति और बिगड़ गयी थी। इससे पहले स्ट्रोक आने के कारण उनके दिमाग में खून के थक्के जम जाने से उनकी स्थिति अत्यधिक गंभीर हो चुकी थी।

 

जानकारी के मुताबिक विनोद दुआ कोविड से ठीक होने के बाद हुए फंगल इंफेक्शन के कारण दुबारा अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि उनकी छोटी बेटी यूट्यूबर मल्लिका दुआ कोविड से ठीक होकर अपने पिता की देखरेख में लगी हुई हैं।

 

 

 

 

 

 

बीना काक ने किया पोस्ट

चिन्ना के निधन पर अभिनेत्री और नेता बीना काक ने इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीर शेयर कर दुख व्यक्त किया। बीना ने कैप्शन में लिखा- ‘डियर चिन्ना, तुम बहुत जूझती रही। अब तुम्हारी आत्मा को शांति मिले। ढेर सारा प्यार।‘

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bina Kak (@kakbina)

 

कोरोना संक्रमित होने की दी थी जानकारी

चिन्ना और विनोद दुआ मई में ही कोविड-19 से संक्रमित हो गए थे। जिसके बाद दोनों को गुरुग्राम के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। हाल ही में विनोद ने खुलासा किया था कि वह और उनकी पत्नी चिन्ना कोरोना वायरस से ठीक हो रहे हैं। चिन्ना ने अपने इंस्टाग्राम पर कोविड 19 से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था कि ‘सभी को हाय। मुझे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। हमें 13 मई को सेंट स्टीफेंस अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन हालत में सुधार नहीं हुआ। आईसीयू की जरूरत थी लेकिन वहां बेड नहीं था। हम कल रात मेदांता में भर्ती हुए। विनोद कमरे में ऑक्सीजन पर हैं, ठीक होने में समय लगेगा। सभी की शुभकामनाओं की जरूरत है।‘ चिन्ना ने इसके बाद अपनी हेल्थ अपडेट भी दी थी।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Chinna Dua (@chinnadua)