मोदी की काशी में BJP को झटका

 05 May 2021 01:16 AM

लखनऊ। उप्र के पंचायत चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में उनकी पार्टी भाजपा बुरी तरह पिछड़ती दिख रही है। यहां जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों में से 39 पर चुनाव हुए। एक सीट पर प्रत्याशी की मौत के चलते चुनाव स्थगित हो गए थे। अब तक 26 सीटों के परिणाम आ चुके हैं। भाजपा महज 7 सीट जीत सकी है। वहीं, 15 सीटों पर समाजवादी पार्टी ने कब्जा जमाया है। कमोबेश ऐसा ही हाल अयोध्या का है। वहीं, मथुरा में मायावती की पार्टी बसपा ने भाजपा को पछाड़ दिया है। अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पंचायत चुनाव को लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है।

अयोध्या: राम की नगरी में भी भाजपा को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा है। यहां जिला पंचायत सदस्य की 40 में से 24 सीटों पर सपा ने कब्जा जमाया है। भाजपा को सिर्फ 6 सीटें मिली हैं। मायावती की बसपा ने 5 सीट पर जीत हासिल की है।

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जिला पंचायत सदस्य की 40 सीटों पर भाजपा के 7 उम्मीदवार जीते हैं। सपा ने 15 पदों पर अपना कब्जा जमाया है। इसके अलावा निर्दलीय 1, अपना दल 1, बसपा 1, आम आदमी पार्टी 1 सीट जीती है। बची हुई सीटों पर वोटों की गिनती जारी है।