काशी में मुस्लिम लड़की ने राम मंदिर के लिए चंदा दिया, टैटू भी बनवाया; कहा-श्रीराम हमारे पूर्वज

 19 Jan 2021 07:15 PM

वाराणसी। अयोध्या में राम मंदिर को लेकर देश में कितनी उत्सुकता है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि काशी में राम मंदिर निर्माण के लिए अब तक 3 करोड़ से ज्यादा दान जमा हो चुका है। इस अभियान में अयोध्या के मुस्लिम भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। यहां काशी में इकरा अनवर खान ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपए का दान दिया है। सबसे खास बात यह है कि मुस्लिम लड़की ने हाथ में बाकायदा 'श्रीराम' के नाम का स्थायी टैटू बनवा लिया है।

इकरा अनवर खान लॉ की छात्रा हैं। मंदिर के भूमि पूजन के समय 'श्रीराम' के नाम का स्थायी टैटू भी अपने हथेली पर बनवाया है। मंगलवार को उन्होंने मंदिर निर्माण के लिए 11 हजार रुपए दान दिए हैं। इकरा अनवर का कहना है कि राम हमारे पूर्वज हैं और हमें मिलकर इस मंदिर का निर्माण करना चाहिए। 

इकरा ने कहा कि ये सियासतदार ही धर्म को बांटने का काम करते हैं, हमें उसमें बंटना नहीं चाहिए। हमें हर धर्म को सम्मान देना चाहिए और इसी सम्मान और भक्ति के कारण मैंने श्री राम मंदिर निर्माण में योगदान दिया है। इकरा कहती हैं कि राम मंदिर पूरी तरीके से भव्य रूप में बनेगा और मैं श्री राम के दर्शन करने वहां जाऊंगी।

अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि इकरा अनवर ऐसी पहली मुस्लिम युवती हैं जिन्होंने राम मंदिर निर्माण के धन संग्रह में 11 हजार रुपए की राशि चेक के जरिए दी है। उन्होंने बताया कि समाज में धर्म जाति सिरसिया सरदारों के लिए ही हैं ना कि आस्था पर विश्वास रखने वालों के लिए। 

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट अयोध्या में भव्य मंदिर के निर्माण के लिए जनसंपर्क और योगदान अभियान चला रहा है, जो 27 फरवरी तक चलेगा। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए दान राशि एकत्रित करने के अभियान की शुरूआत हाल ही में हुई।