नगरोटा मुठभेड़ पर भारत ने पाक को दी सख्त चेतावनी

 22 Nov 2020 01:18 AM

नई दिल्ली। नगरोटा मुठभेड़ के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने शनिवार को दिल्ली स्थित पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया है तथा मामले में भारत ने पाकिस्तान से जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि भारत सरकार ने उन्हें स्पष्ट रूप से कहा कि पाकिस्तान अपनी सरजमीं से चलने वाली आतंकी गतिविधियों को बंद करे। विदेश मंत्रालय ने कहा, भारत सरकार अपने राष्ट्रीय सुरक्षा हितों के संरक्षण के लिए सारे आवश्यक उपाय करने के प्रति अडिग है। पाकिस्तान की जमीन से भारत के खिलाफ आतंकी साजिशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर ऐसी कोशिश आगे होती है तो भारत जवाबी कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मंत्रालय ने पाकिस्तान के सीडीए को बुलाया

भारत में 26/11 जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने आए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर के नगरोटा में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में ढेर कर दिया था। मंत्रालय ने कहा, पाकिस्तान सीडीए को मंत्रालय द्वारा बुलाया गया था, और हमले के प्रयास में एक मजबूत विरोध दर्ज किया गया। मंत्रालय ने चेतावनी दी कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज आ जाए।

इधर, PM नरेंद्र मोदी ने घेरा तो पाक के बचाव में फिर उतरा चीन

इस्लामाबाद। भारत के पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को पाकिस्तान पर आतंकवाद को लेकर जमकर बरसे। इसके फौरन बाद पाक का जिगरी दोस्त चीन उसके बचाव में उतर आया है। यहां तक कि आतंकवाद पर एक्शन लेने में नाकामयाब होने पर अंतरराष्ट्रीय आलोचना का शिकार हो चुके पाक की चीन ने तारीफ कर डाली है। चीन ने वैश्विक आतंकवाद के खिलाफ सकारात्मक योगदान करने के लिए पाकिस्तान की सराहना की है। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लिझियान झाओ ने कहा है, चीन अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद-निरोधी भूमिका निभाने के लिए पाकिस्तान की तारीफ करता है और आतंकी बलों पर कार्रवाई के लिए पाकिस्तान का समर्थन करता है। सीपीईसी को डुबोने की कोशिशें असफल ही होंगी।