21-11-2020: मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू , आरबीआई ने लगाया छह कंपनियों पर 5.78 करोड़ रुपये का जुर्माना, आज से 15वां G-20 शिखर सम्मेलन, जानें आज की बड़ी खबरें

 21 Nov 2020 10:37 AM

मध्यप्रदेश में 5 जिलों में नाईट कर्फ्यू
मध्य प्रदेश में इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, रतलाम और विदिशा में आज से रात नाइट कर्फ्यू रहेगा। यह कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक  रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगेगा। सिर्फ जहां कोरोना के मामले ज्यादा हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।

आज से 15वा G-20 शिखर सम्मेलन
15वीं G-20 समिट (शिखर सम्मेलन) आज से शुरू। 22 नवंबर तक चलने वाली समिट इस बार वर्चुअल होगी। अध्यक्षता सऊदी अरब के किंग करेंगे।

ICC ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम में किया बड़ा बदलाव
इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट सिस्टम में बदलाव किया है। अब टीमों की रैंकिंग उनके पॉइंट्स के आधार पर नहीं बल्कि पॉइंट्स के पर्सेंटेज के आधार पर होगी। नए सिस्टम से भारत रैंकिंग में पहले से दूसरे नंबर पर आ गया है।

रिलायंस के मार्केट कैप में 3 लाख करोड़ रुपये की कमी
देश की सबसे बड़ी कंपनियों में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज की कंपनियों के मार्केट कैप में 3 लाख करोड़ रुपये की कमी आई। शेयर प्राइज में भी गिरावट आई।

आरबीआई ने लगाया पीएनबी समेत छह कंपनियों पर 5.78 करोड़ रुपये का जुर्माना 
भारतीय रिजर्व बैंक ने पीएनबी, सोडेक्सो और फोनपे समेत छह इकाइयों पर नियामकीय दिशानिर्देशों के उल्लंघन को लेकर 5.78 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। आरबीआई ने भुगतान और निपटान प्रणाली कानून, 2007 की धारा 30 के तहत इन इकाइयों पर नियामकीय दिशानिर्देशों का अनुपालन नहीं करने को लेकर जुर्माना लगाया