अब कई और राज्यों ने कहा ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुईं मौतें, आप ने दावे को गलत बताया

 21 Jul 2021 07:42 PM

नई दिल्ली। कोरोना की दूसरी लहर के बीच ऑक्सीजन की कमी से हुई मौतों के बाद अब कई और राज्यों ने भी कहा है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। केंद्र सरकार के संसद में बयान के बाद तमिलनाडु, बिहार, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र सरकार ने भी कहा है कि ऑक्सीजन की कमी के चलते एक भी मौत की घटना दर्ज नहीं की गई। वहीं, दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने मोदी सरकार के दावे को गलत बताया है।

 ऑक्सीजन की कमी को लेकर हुई मौतों पर बुधवार को तमिलनाडु, बिहार और मध्यप्रदेश की सरकारों ने कहा कि उनके राज्य में ऑक्सीजन की कमी के चलते मौत की एक भी घटना दर्ज नहीं की गई। इन राज्य सरकारों के बाद ऐसा ही दावा महाराष्ट्र सरकार ने भी किया है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि उनका राज्य ऑक्सीजन के मामले में सरप्लस रहा है। उन्होंने भी कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी के चलते कोई मौत नहीं हुई।

 संयज राउत ने जताई आपत्ति :  

शिवसेना सांसद संजय राउत ने केंद्र सरकार के दावे पर आपत्ति जताते हुए कहा था कि आखिर केंद्र के इस बयान से उन लोगों के परिजनों को कैसा महसूस हो रहा है, जिन्होंने ऑक्सीजन की कमी के चलते अपनी जान गंवा दी थी। केंद्र सरकार के खिलाफ झूठ बोलने को लेकर केस दर्ज किया जाना चाहिए। वहीं, महाराष्ट्र के हेल्थ कमिश्नर रामास्वामी एन ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि राज्य में ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत नहीं हुई है। नासिक में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से हुई मौतें एक हादसा था।