जम्मू-कश्मीर के सांबा में फिर मंडराते दिखे 3 पाकिस्तानी ड्रोन, गोलियां चलाकर भारत की सीमाओं से किया बाहर

 30 Jul 2021 03:45 PM

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में 3 अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन मंडराते देखे गए। ये ड्रोन गुरूवार की रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए। ये ड्रोन ऐसे समय देखे गए हैं जब करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में 5 किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर लौट रहे एक ड्रोन पर चिलाद्या में कुछ गोलियां चलायीं। 

अधिकारियों ने कहा कि अन्य 2 ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर मंडराने के तुरंत बाद आसमान से गायब हो गए। ड्रोन के नजर आने के बाद तत्काल पुलिस अन्य सुरक्षा बलों के साथ घटनास्थल पर गहन तलाशी के लिए रवाना हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।

पुलिस ने ड्रोन को मार गिराया था

इससे पहले 23 जुलाई को जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक ड्रोन को मार गिराया था। इस ड्रोन के साथ 5 किलोग्राम वजन की विस्फोटक सामग्री (आईईडी) भी थी। यह घटना जम्मू जिले के सीमावर्ती इलाके में घटी थी। मार गिराए गए ड्रोन में 6 पहिए भी लगे हुए थे। ड्रोन में जीपीएस और उड़ान को कंट्रोल करने वाले उपकरण भी लगाए गए थे। वहीं, सुरक्षा एजेंसियों ने दावा किया था कि 15 अगस्त से पहले पाकिस्तान और पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जम्मू में किसी भीड़भाड़ वाले इलाके या किसी धार्मिक स्थल को निशाना बनाना चाहते हैं। सुरक्षा बलों ने यह भी दावा किया है कि भारी मात्रा में विस्फोटक भेजना यह दिखाता है कि पाकिस्तान जम्मू में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहता था।