आरटीआई में खुलासा : केजरीवाल सरकार ने दिवाली पूजा पर हर मिनट खर्च किए 20 लाख रुपये

 23 Dec 2020 08:11 PM
नई दिल्ली। दिल्ली सरकार के दिवाली पूजा के खर्च को लेकर लगी एक आरटीआई में खुलासा हुआ है कि आम आदमी पार्टी (आप) सरकार द्वारा दिवाली के दिन (14 नवंबर) अपने लक्ष्मी पूजा और उसके लाइव टेलीकास्ट कार्यक्रम पर हर मिनट 20 लाख रुपए खर्च किए गए। 30 मिनट की इस पूजा पर कुल 6 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। यह आरटीआई एक एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने लगाई थी। 
आरटीआई एक्टिविस्ट साकेत गोखले ने ट्वीट कर करदाताओं के पैसे की फिजूलखर्ची पर सवाल उठाया है। ट्वीट में साकेत ने दिल्ली पर्यटन और परिवहन विकास निगम की ओर से भेजे गए आरटीआई के जवाब को साझा किया है। उन्होंने कहा - दिल्ली की आप सरकार और अरविंद केजरीवाल द्वारा 14 नवंबर, 2020 को किए गए लक्ष्मी पूजा आयोजन और लाइव टेलीकास्ट पर करदाताओं के पैसे के 6 करोड़ खर्च कर दिए। साकेत गोखले ने कहा कि 30 मिनट की इस पूजा पर कुल 6 करोड़ खर्च, मतलब प्रति मिनट 20 लाख रुपये किए गए। साकेत के इस खुलासे पर दिल्ली की आप सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।
गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली दिल्ली सरकार ने  दिवाली की रात मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके कैबिनेट मंत्रियों द्वारा दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर में अपने जीवनसाथियों के साथ भाग लेने वाले मेगा इवेंट का लाइव टेलीकास्ट किया गया था।