आतंकी संगठन जैश-उल हिंद ने ली मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी, जारी किया संदेश

 28 Feb 2021 01:02 PM

मुंबई। मुंबई में देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी के घर के  बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश उल हिंद ने ली है। संगठन ने रविवार को टेलिग्राफ एप के जरिए इसकी जिम्मेदारी ली है। यह आतंकी संगठन इस्रायल के दूतावास के बाहर हुए धमाके में भी शामिल था। उस समय संगठन ने े बिटकॉइन के जरिए पैसे की मांग की गई थी।
इस बात का खुलासा करते हुए आतंकी संगठन ने एक संदेश भी जारी किया है। 
जिसके जरिए देश की जांच एजेंसीयों को चुनौती दी गई है। संदेश में लिखा है, 'रोक सकते हो तो रोक लो, तुम कुछ नहीं कर पाए थे जब हमने तुम्हारी नाक के नीचे दिल्ली में तुम्हें हिट किया था, तुमने मोसाद के साथ हाथ मिलाया लेकिन कुछ नहीं हुआ।' इसके आखिर में लिखा है कि तुम्हें (अंबानी के लिए) मालूम है तुम्हें क्या करना है। बस पैसे ट्रांसफर कर दो जो तुम्हें पहले कहा गया है।
क्या है पूरा मामला
मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर 25 फरवरी को एक संदिग्ध स्कॉर्पियो  मिली थी। जिसमें 20 जिलेटिन की छड़ें मिली। इसे बुधवार रात एक बजे के आसपास वहां किया गया था। संदिग्ध कार दिखने के बाद अंबानी के घर के सुरक्षाकर्मियों ने स्थानीय पुलिस को इसके बारे में सूचित किया था। जिसके बाद में इस गाड़ी में से एक लेटर भी मिला था, जो हेंट रिर्टन था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, चिट्ठी में लिखा है, ये तो सिर्फ एक ट्रेलर है। नीता भाभी, मुकेश भैया, ये तो सिर्फ एक झलक है। अगली बार सामान पूरा होकर तुम्हारे पास आएगा और पूरा इंतजाम हो गया है।