कोबरा सांप को जलाकर भागे लोग, अज्ञात युवकों पर वन विभाग ने किया मामला दर्ज

 18 Oct 2020 10:30 PM  45

भोपाल। सांप को मारकर जलाने की कोशिश कर रहे अज्ञात युवकों पर वन विभाग ने मामला दर्ज किया है। घटना शाहजहांनी पार्क में हुई। घटना के बाद आरोपी युवक फरार हो गए। वन विभाग के अधिकारियों की मानें, तो जला हुआ सांप कोबरा प्रतीत होता है। इसका पोस्टमार्टम सोमवार को वन विहार में किया जाएगा। वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो मौके पर मौजूद दो बच्चों से पूछताछ कर पता लगाया जा रहा है कि मुख्य आरोपी कौन है। 
वन अधिकारियों ने बताया कि शनिवार रात करीब 9:30 बजे तलैया पुलिस को सूचना मिली कि शाहजहांनी पार्क में कुछ युवक सांप को  मारकर जला रहे हैं। पुलिस मौके पर पहुंची, तो उन्हें वहां घोड़े बांधने वाले किशोर फहीम और अयान मिले, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया। इसके बाद वन विभाग की टीम को सूचना दी गई। इसके बाद पता चला कि यह दोनों युवक वहां अपने घोड़े बांधने गए थे, इन्होंने सांप को नहीं मारा है। इसकी पुष्टि पिपलेश्वर महादेव मंदिर समिति ने भी की। वन विभाग ने पूछताछ के बाद अयान और फहीम को छोड़ दिया। पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पीएम के  बाद आगे की कार्रवाई होगी
हमें रात के समय सूचना मिली थी कि सांप को मारकर जलाया जा रहा है। अज्ञात युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। पीएम के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 
- अशोक झंवर, समरधा रेंजर 

फोटो कोबरा के नाम से आज के सिटी फोल्डर में