रैली में बोले शुभेंदु अधिकारी: 'पूर्व सीएम' वाला लेटपैड तैयार करा लें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

 19 Jan 2021 07:03 PM

टीएमसी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी ने मंगलवार को पूर्बी मेदिनीपुर के खेजुरी जिले में एक रैली को संबोधित किया। रैली में उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को चुनौती दी और कहा कि 'पूर्व सीएम' वाला लेटपैड तैयार करा लें। नंदीग्राम विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के ममता बनर्जी के ऐलान के बाद शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया है कि वह मुख्यमंत्री को यहां हार का स्वाद चखाएंगे या राजनीति छोड़ देंगे।

उन्होंने कहा, ''ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। उन्हें लेटर पैड तैयार करा लेना चाहिए, जिस पर 'पूर्व सीएम' लिखा हो।'' पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को घोषणा की कि वह नंदीग्राम और भवानीपुर विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ेंगी। ममता बनर्जी ने कहा कि नंदीग्राम उनके दिल के करीब है और हमेशा खास बना रहेगा। 

ममता बनर्जी ने कहा, ''भवानीपुर मेरी बड़ी बहन है और नंदीग्राम छोटी बहन है। मैं दोनों विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने का प्रयास करूंगी। भवानीपुर के लोगों को बुरा लग सकता है। लेकिन मैं उन्हें दुखी नहीं करना चाहती। यदि मैं मैनेज कर पाई तो ठीक है। लेकिन मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी।''

ममता बनर्जी की इस घोषणा के तुरंत बाद अधिकारी ने पलटवार किया और चुनौती दी कि यदि उन्होंने इस सीट से ममता बनर्जी को 50 हजार से अधिक वोटों से नहीं हराया तो राजनीति छोड़ देंगे। अधिकारी ने दक्षिण कोलकाता में रैली संबोधित करते हुए कहा, ''इसे लिखकर रख लें और डेट और समय भी डाल दें। यदि उन्हें आधे लाख (50 हजार) वोट से नहीं हराया तो राजनीति छोड़ दूंगा।''

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री के ऐलान से नंदीग्राम एक बार फिर बंगाल चुनाव के केंद्र में आ चुका है। नंदीग्राम मुख्यमंत्री और शुभेंदु अधिकारी दोनों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अधिग्रहण से किसानों की जमीन को बचाने के लिए उनके आंदोलन ने 13 साल पहले उन्हें राष्ट्रीय राजनीति में चर्चित कर दिया था।