टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने जॉइन की भाजपा, बजट सत्र के दौरान राज्यसभा से दिया था इस्तीफा

 06 Mar 2021 01:19 PM

नई दिल्ली। बजट सत्र के दौरान टीएमसी के राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा देने वाले पूर्व रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने शनिवार को बीजेपी जॉइन की। इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। पश्चिम बंगाल में चुनावों के ऐलान के बाद दिनेश त्रिवेदी का भाजपा में शाामिल होना पार्टी के लिए बड़ी बढ़त माना जा रहा है। रेलवे मंत्री रहे दिनेश त्रिवेदी को किराया बढ़ाने के बाद अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था और इसके लेकर कहा गया था कि ममता बनर्जी के दबाव के चलते उन्हें पद से इस्तीफा देना पड़ा है। इस घटना के बाद से ही उनके संबंध ममता बनर्जी से बहुत अच्छे नहीं थे। 

इससे पहले मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता भाजपा जॉइन कर चुके हैं। शुक्रवार को ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में अपने 291 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। वह नंदीग्राम सीट से लड़ने का ऐलान किया है। यहां उनके पूर्व सिपहसालार रहे और अब बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी उन्हें चुनौती दे सकते हैं।

इससे पहले दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा से इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा था कि राज्य में हिंसा और भ्रष्टाचार का जैसा माहौल है, उसमें उनका दम घुट रहा है और वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। ऐसे में मैंने राज्यसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफा देने का फैसला लिया है। 

राज्यसभा से इस्तीफा देने के बाद भी दिनेश त्रिवेदी ने बीजेपी में जाने से इनकार नहीं किया था और पीएम नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को अपना पुराना दोस्त बताया था। दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे को लेकर टीएमसी के सीनियर नेता सौगत रॉय ने उन पर हमला बोलते हुए कहा था कि वह जनाधार वाले नेता नहीं हैं और उनके जाने से किसी नए नेता को मौका मिलेगा।