लॉकअप में फांसी लगाने का मामला : सतना रेलवे के 1 टीआई, 2 एसआई और 2 कॉन्सटेबल लाइन अटैच

 11 Jun 2021 09:16 PM

सतना/जबलपुर। पिछले बुधवार को सतना रेलवे पुलिस फोर्स के लॉकअप में चोरी के संदेही के फांसी लगाने के मामले में जबलपुर मुख्यालय द्वारा आरपीएफ सतना के निरीक्षक मान सिंह, एसआई मुख्त्यार खान, एसआई लोकेश पटेल, कॉन्स्टेबल पंकज सिंह सहित आरक्षक जोगिंदर यादव को लाइन अटैच कर दिया गया है। इन लोगों के खिलाफ मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी भी शुरू हो गई है। साथ ही, रेलवे मुख्यालय ने जांच रिपोर्ट के 6 बिंदु बनाए हैं। इनके आधार पर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार शाम सतना आरपीएफ के लॉकअप में चोरी के एक संदेही ने कंबल का फंदा बनाकर सुसाइड कर लिया था। शव जिला अस्पताल में रखवाने के बाद आरपीएफ के आला अधिकारियों को सूचना दी गई। 
रेलवे पुलिस ने लॉकअप में मारा : आरोप
पुलिस के मुताबिक, शाम लगभग 4 बजे महानगरी एक्सप्रेस से सतना रेलवे स्टेशन में मोबाइल चोरी का आरोपी आदित्य पासी (18) उतरा था। यहां आरपीएफ के जवानों को देखकर वह भागने लगा, तो जवान उसे दबोच कर आरपीएएफ पोस्ट ले आए। आदित्य पासी के पास से पांच मोबाइल बरामद हुए थे। रेलवे पुलिस द्वारा मामले में लिखा-पढ़ी चल ही रही थी, तभी संदेही ने लॉकअप के अंदर कंबल से फांसी लगा ली। मृत आदित्य पासी के भाई ललित पासी ने रेलवे पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि, उसके भाई को लॉकअप में मारा गया है।