भोपाल में दिल्ली के आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ शिकायत, हिंदुओं को भड़काने का प्रयास करने का आरोप

 05 Apr 2021 09:44 PM

भोपाल। दिल्ली के आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ताओं ने शिकायत की है। कार्यकर्ताओं ने सोमवार को टीटी नगर सीएसपी उमेश तिवारी से मुलाकात कर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने कहा कि आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को पार्टी से बाहर किया जाना चाहिए।

जानकारी के मुताबिक, चंद्रशेखर तिवारी ने आरोप लगाया कि अमानतुल्लाह हिंदू जन भावनाओं को भड़काने का प्रयास कर रहे हैं। वह हिन्दू समाज को धमकी दे रहे हैं। ऐसे हिंदू विरोधी बयान पर संस्कृति बचाओ मंच विरोध करता है। उनके खिलाफ धार्मिक भावनाओं को भड़काने का केस दर्ज किया जाना चाहिए। संस्कृति बचाओ मंच ने कहा कि इस बात को संज्ञान में लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तत्काल ऐसे व्यक्ति को पार्टी से निष्कासित करना चाहिए। केंद्र सरकार को हस्तक्षेप करके अमानतुल्लाह को गिरफ्तार करना चाहिए। 

ये कहा था अमानतुल्लाह ने.... 
डासना देवी मंदिर के मुख्य पुजारी यती नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ शनिवार को दिल्ली पुलिस ने संसद मार्ग थाने में धार्मिक भावनाएं भड़काने और अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था। इसके अलावा, आप विधायक ने जामिया नगर थाने में शिकायत देकर नरसिंहानंद पर इस्लाम धर्म पर अभद्र टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। 

अमानतुल्लाह खान ने शिकायत में आरोप लगाया था कि नरसिंहानंद सरस्वती जान-बूझकर ऐसे बयान दे रहे हैं। ऐसा करने से देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व के मुसलमानों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं। नरसिंहानंद सरस्वती अभद्र बयान दे रहे हैं। विधायक ने शिकायत में कहा कि नरसिंहानंद सरस्वती संगठन ‘हिंदू स्वाभिमान’ से जुड़े होने के अलावा अखिल भारतीय संत परिषद् के अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने एक समुदाय की भावनाएं भड़काकर उसका राजनीतिक लाभ उठाने के लिए ऐसी हरकत की है। उन्होंने यति नरसिंहानंद सरस्वती का गला काटने की बात कही थी।