दमोह उपचुनाव: कांग्रेस के अजय टंडन की ऐतिहासिक जीत, भाजपा के राहुल लोधी को 17089 वोटों से हराया

 02 May 2021 10:49 PM

दमोह। दमोह विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस ने जीत लिया है। कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने सुबह से ही बढ़त बनाए रखी। कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी को 17 हजार 89 वोटों से चुनाव हराया। सुबह 8 बजे काउंटिंग शुरू हो गई थी। कुल 26 राउंड में सिर्फ पांचवां राउंड ही भाजपा प्रत्याशी जीत सके। लेकिन शुरू से अंत तक बढ़त कांग्रेस की ही बनी रही। 

भाजपा प्रत्याशी राहुल ने भितरघात को बताया हार का कारण मतगणना के बाद राहुल सिंह लोधी मतगणना स्थल से बाहर निकले और उन्होंने मीडिया से चर्चा के दौरान भारतीय जनता पार्टी के अंदर हुए भितरघात को हार का कारण बताया। उन्होंने मलैया परिवार पर गंभीर आरोप भी लगाए। राहुल सिंह लोधी अपने कार्यकर्ताओं के साथ मतगणना स्थल से बाहर निकले। तो कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए चल रहे थे।

10वें राउंड के बाद ही कांग्रेस की जीत तय मानी जा रही थी। 22वें राउंड से पहले कुछ देर के लिए मतगणना रोके जाने की सूचना मिली। कांग्रेस की जीत पर प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने इसे जनता की जीत बताया। कांग्रेस प्रत्याशी 25वें राउंड में 15762 वोटों से आगे थे। 

भाजपा प्रत्याशी राहुल लोधी ने 2017 में कांग्रेस के टिकिट पर दमोह विधानसभा चुनाव जीता था। हाल ही में वे भाजपा में शामिल हो गए और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उपचुनाव में भाजपा ने उन्हें मैदान में उतारा था।

इस बार उपचुनाव में राहुल अपने घर के बूथ पर चुनाव हारे। भाजपा के स्टार प्रचारक और पूर्व मंत्री जयंत मलैया के वार्ड में भी भाजपा प्रत्याशी को पहली बार हार मिली।

कमलनाथ का ट्वीट-