भोपाल से प्लेन हाईजैक कर पाकिस्तान भेजने की धमकी मामले में नया मोड़, 3 और संदेहियों के नाम आए सामने

 09 Jun 2021 08:24 PM

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल एयरपोर्ट पर प्लैन हाईजैक करने के कॉल मामले में नया मोड़ आ गया है। अब तक की जांच में 3 और संदेहियों के नाम सामने आए हैं। इस मामले में पुलिस ने शुजालपुर से उज्जवल जैन नाम के युवक को पकड़ा था। पूछताछ के बाद पुलिस की जांच में कुछ और नाम सामने आ रहे हैं। इस बात का अंदेशा जताया जा रहा है कि उज्जवल जैन की जगह किसी और ने एयरपोर्ट पर कॉल किया हो। एयरपोर्ट की कॉल डिटेल में उज्जवल जैन का नंबर आया था, लेकिन उज्जवल जैन की कॉल डिटेल में एयरपोर्ट पर कॉल करने का रिकॉर्ड नहीं मिला। जिन 3 संदेहियों की जानकारी मिली, उनकी गांधी नगर पुलिस तलाश में जुटी है। एटीएस की टीम ने भी दिनभर गांधी नगर थाने में उज्जवल जैन से पूछताछ की। इस मामले में गांधी नगर पुलिस और एटीएस लगातार जांच कर रही है।

दरअसल, मंगलवार को भोपाल के राजाभोज विमान तल के मैनेजर के पास एक धमकी भरा फोन आया था, इसमें विमान को हाईजैक कर पाकिस्तान ले जाने की धमकी दी गई थी। इस धमकी के बाद भोपाल और इंदौर हवाई अड्डों की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। भोपाल ATS ने जहां से फोन आया वह लोकेशन खंगाली तो युवक की मोबाइल लोकेशन शुजालपुर में मिली। इसके बाद एटीएस ने शुजालपुर पुलिस को मामले की जानकारी दी। स्थानीय पुलिस की मदद से उज्जवल जैन नाम के युवक को पकड़ा गया।

जिला सहकारी बैंक के पास रहने वाले उज्जवल जैन को स्थानीय पुलिस ने शाम 7 बजे मोबाइल के साथ एसडीओपी ऑफिस ले जाकर पूछताछ की। भोपाल एटीएस से आए अधिकारियों ने भी युवक से पूछताछ कर उसके मोबाइल जब्त किए। युवक का कहना है कि उसके खुद के मोबाइल से ऐसी कोई कॉल नहीं गई है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।